कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- आंतरिक मामलों में न दे दखल; देखें Video

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नेतृत्व में इंडियन पार्ल्यामेंट्री डेलिगेशन में कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी मौजूद थे।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 11:59 PM (IST)
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- आंतरिक मामलों में न दे दखल; देखें Video
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- आंतरिक मामलों में न दे दखल; देखें Video

बेलग्रेड (सर्बिया), एएनआइ। पाकिस्तान (Pakistan) ने कई अंतरराष्ट्रिय मंचो से कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को उठाने की कोशिश की है, लेकिन भारत ने हर बार उसकी कोशिशों को विफल कर दिया है। ऐसा ही एक और नजारा सर्बिया (Serbia) की राजधानी बेलग्रेड (Belgrade) में देखने को मिला। जहां, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। थरूर ने पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों में दखल न देने की बात कही।

दरअसल, बेलग्रेड में इंटर पार्ल्यामेंट्री यूनियन की 141वीं असेंबली (141st Assembly of Inter Parliamentary Union) चल रही है। भारत की तरफ से इसमें हिस्सा लेने क् लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नेतृत्व में इंडियन पार्ल्यामेंट्री डेलिगेशन में कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी मौजूद थे।

आंतरिक मामलों में सीमा पार से हस्तक्षेप मंजूर नहीं

इस दौरान कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने भारत के आंतरिक मुद्दे को उठाया है। इंडियन डेलिगेशन इसको खारिज करता है और इसकी कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि हमें हमारे आंतरिक मामलों में सीमा पार से हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है।

#WATCH Congress MP Shashi Tharoor slams Pakistan at 141st Assembly of Inter Parliamentary Union,in Belgrade. Says "Pakistan has raised an issue internal to India. Indian delegation rejects outright&strongly condemns such references...Don't need interference from across the border pic.twitter.com/rYiLnoASpb — ANI (@ANI) October 16, 2019

दिखावा कर रहा पाकिस्तान

शशि थरूर ने कहा कि यह विडंबना है कि जम्मू-कश्मीर पर सीमा पार से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान अपने आप को आंतरिक मामलों के चैंपियन के रूप में प्रचार कर रहा है।

chat bot
आपका साथी