अब कोलंबिया की उपराष्ट्रपति को भी हुआ कोरोना, मार्ता लूसिया रामिरेज ने खुद दी जानकारी

कोरोना वायरस की चपेट में आम जनता के साथ-साथ कई देश के प्रमुख भी आ रहे हैं और यह संक्रमित होने का सिलिसला अभी तक जारी है। अब कोलंबिया के उपराष्ट्रपति को भी कोरोना हो गया है। जानें इससे पहले किन देशों के प्रमुख अधिकारियों को हो चुका है कोरोना।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 09:49 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 09:49 AM (IST)
अब कोलंबिया की उपराष्ट्रपति को भी हुआ कोरोना, मार्ता लूसिया रामिरेज ने खुद दी जानकारी
अब कोलंबिया के उपराष्ट्रपति को भी हुआ कोरोना, मार्ता लूसिया रामिरेज ने खुद दी जानकारी।

बोगोटा, आइएएनएस। कोरोना वायरस की चपेट में आम जनता के साथ-साथ कई देश के प्रमुख भी आ रहे हैं और यह संक्रमित होने का सिलिसला अभी तक जारी है। अब कोलंबिया के उपराष्ट्रपति को भी कोरोना हो गया है। उप राष्ट्रपति मार्ता लूसिया रामिरेज (Marta Lucia Ramirez) ने ही कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी शेयर की। 

हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप हुए थे संक्रमित

बता दें कि इससे पहले कई देश के शीर्ष को भी कोरोना हो चुका है। पिछले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया को भी कोरोना हो गया था, हालांकि काफी कम समय वह रिकवर हो गए थे,जिस पर लोगों को सवाल भी किए थे। दरअसल अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं ऐसे में उन पर आरोप लगाए गए थे कि चुनाव के चलते बेहद ही कम समय मे व्हाइट हाउस लौटे। इस दौरान उनके संपर्क में आने वाले कई अधिकारियों को भी कोरोना हुआ था। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भी हो चुके हैं संक्रमित

उधर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी इस वायरस से अछूते नहीं रहे हैं। इस वायरस की चपेट में आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। इसके बाद वह ठीक हो गए थे। यही नहीं कई देशों के कई अधिरकारी भी इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 

भारत में गृह मंत्री से लेकर सीएम हो चुके हैं संक्रमित

वहीं भारत में भी गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री, सांसद और अधिकारी भी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यममंत्री शिवराजा सिंह चौहान, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित भी कोरोना की चपेट में चुके हैं। 

बता दें कि इस वक्त इस वायरस से खतरा बरकरार है। इस वक्त दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका है। यहां पर प्रत्येक दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसके बाद भारत दूसरे नंबर पर संक्रमित देश है।

chat bot
आपका साथी