अमेरिका में एक चीनी जासूस को गोपनीय जानकारी चोरी करने के मामले में दोषी करार

न्याय विभाग के असिस्टेंट अटार्नी जनरल मैथ्यू ओल्सेन ने कहा आर्थिक अपराध के लिए चीन के गुप्तचर अधिकारी को दोषी ठहराए जाने से यह रेखांकित होता है कि कारोबारी जानकारी की चोरी चीन के अपने उद्योगों के आधुनिकीकरण की योजना से जुड़ा है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 06:39 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 06:39 PM (IST)
अमेरिका में एक चीनी जासूस को गोपनीय जानकारी चोरी करने के मामले में दोषी करार
अमेरिका में एक चीनी जासूस को गोपनीय जानकारी चोरी करने के मामले में दोषी करार।

बीजिंग, एजेंसी। अमेरिका में एक चीनी जासूस को विमानन क्षेत्र की गोपनीय जानकारी चोरी करने के मामले में दोषी करार दिया गया है। अमेरिकी न्याय विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।न्याय विभाग ने बताया, 'अमेरिकी फेडरल जूरी ने चीनी नागरिक यानजून सू को आर्थिक जासूसी की साजिश रचने और कारोबारी गोपनीय जानकारी चोरी करने के आरोपों में दोषी ठहराया है। वह पहला चीनी जासूस है जिसे सुनवाई का सामना करने के लिए अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया

न्याय विभाग के असिस्टेंट अटार्नी जनरल मैथ्यू ओल्सेन ने कहा, 'आर्थिक अपराध के लिए चीन के गुप्तचर अधिकारी को दोषी ठहराए जाने से यह रेखांकित होता है कि कारोबारी जानकारी की चोरी चीन के अपने उद्योगों के आधुनिकीकरण की योजना से जुड़ा है।' चीनी जासूस यानजून को अप्रैल 2018 में बेल्जियम में गिरफ्तार किया गया था। उसे जिन आरोपों में दोषी ठहराया गया है, उसमें उसे 15 साल तक जेल की सजा हो सकती है। सजा की घोषणा बाद में की जाएगी।

chat bot
आपका साथी