सिंगापुर में भारतीय महिला के साथ नस्ली हिंसा में चीनी गिरफ्तार, पीएम लुंग ने की निंदा

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लुंग व अन्य मंत्रियों ने भारतीय महिला के साथ नस्ली हिंसा की निंदा की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी में किसी नियम को तोड़ना अलग बात है लेकिन नस्ली हिंसा का देश में कोई स्थान नहीं है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:32 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:32 PM (IST)
सिंगापुर में भारतीय महिला के साथ नस्ली हिंसा में चीनी गिरफ्तार, पीएम लुंग ने की निंदा
सिंगापुर में भारतीय महिला के साथ नस्ली हिंसा में चीनी गिरफ्तार, पीएम लुंग ने की निंदा

सिंगापुर, प्रेट्र। सिंगापुर में सुबह टहलने निकली एक भारतीय महिला के साथ चीनी व्यक्ति ने मास्क न पहनने पर मारपीट और नस्ली टिप्पणी की। मामला तूल पकड़ने के बाद चीनी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार उक्त चीनी व्यक्ति को सार्वजनिक स्थल पर हंगामा व मारपीट करने के साथ ही नस्ली टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस आरोप में अभियुक्त को पन्द्रह सौ डॉलर का जुर्माना और तीन माह की कैद हो सकती है।

मामले में कानून व गृह मंत्री के शानमुगम ने संसद में कहा कि ऐसे नस्ली अपराधों को छूट दी गई तो सिंगापुर में अव्यवस्था हो जाएगी।

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लुंग व अन्य मंत्रियों ने भारतीय महिला के साथ नस्ली हिंसा की निंदा की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी में किसी नियम को तोड़ना अलग बात है, लेकिन नस्ली हिंसा का देश में कोई स्थान नहीं है।

अमेरिका में अश्वेत का सिख युवक पर जानलेवा हमला

हाल ही में खबर आइ थी कि अमेरिका के ब्रुकलिन में 32 वर्षीय सिख युवक को एक अश्वेत ने हथौड़ा मारकर घायल कर दिया। हमले के दौरान अश्वेत चिल्ला रहा था, 'मैं तुम्हें पंसद नहीं करता। तुम्हारा रंग मेरे जैसा नहीं है।' न्यूयॉर्क के एक अधिकार संगठन ने नस्ली हिंसा के इस मामले में पुलिस से जांच की मांग की है।

एस्टोरिया के रहने वाले सुमित आहलूवालिया के अनुसार वह 26 अप्रैल को ब्रुकलिन के ब्राउंसविले के एक होटल में थे। यहीं एक अश्वेत लॉबी में आया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। सुमित ने बताया कि जब वह उससे बात करने के लिए लॉबी में आए। अश्वेत से मामला पूछा, तो वह उनके पीछे भागने लगा। बाद में अश्वेत ने हथौड़ा उनके सिर पर मार दिया। हमले के बाद अश्वेत भाग गया।

chat bot
आपका साथी