Blogger Murder Case: बांग्लादेश में पूर्व मेजर समेत छह पर चार्जशीट,जानें पूरा मामला

बांग्लादेश की आंतक रोधी पुलिस ने नास्तिक ब्लॉगर अविजीत रॉय की हत्या से जुड़े मामले में सेना के पूर्व मेजर समेत छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 07:35 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 07:35 PM (IST)
Blogger Murder Case: बांग्लादेश में पूर्व मेजर समेत छह पर चार्जशीट,जानें पूरा मामला
Blogger Murder Case: बांग्लादेश में पूर्व मेजर समेत छह पर चार्जशीट,जानें पूरा मामला

ढाका, प्रेट्र। बांग्लादेश की आंतक रोधी पुलिस ने नास्तिक ब्लॉगर अविजीत रॉय की हत्या से जुड़े मामले में सेना के पूर्व मेजर समेत छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। बांग्लादेश में पैदा हुए अमेरिकी नागरिक अविजीत की फरवरी, 2015 में उस वक्त हत्या कर दी गई थी जब वह ढाका में लगे पुस्तक मेले से लौट रहे थे। हमले में उनकी पत्नी राफिया अहमद गंभीर रूप से जख्मी हो गई थीं।

जिन छह लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है, उनमें आतंकी संगठन अंसारुल्ला बांग्ला टीम के नेता और सेना से बर्खास्त मेजर सईद जियाउल हक और आतंकी ब्लॉगर सफीउर रहमान फराबी शामिल हैं। आरोपियों में से चार जेल में हैं जबकि जियाउल हक और एक अन्य अकबर हुसैन फरार हैं। हमले का मास्टरमाइंड मेजर जियाउल हक ही था।

अलकायदा और इस्लामिक स्टेट ने अविजीत की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। लेकिन बांग्लादेश सरकार ने इससे इन्कार करते हुए कहा था कि इस हत्या में स्थानीय आतंकी शामिल थे। 

बता दें कि फरवरी 2015 में ब्लॉगर अभिजित रॉय की हत्या मामले में तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। अपराध रोधी विशेष दस्ता रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) की टीम ने खुफिया सूचना के आधार पर चटगांव के एक मकान में छापा मारकर तीन आतंकियों को दबोचा था। आतंकियों के ठिकाने से 30 ग्रेनेड के अलावा भारी संख्या में हथियार और विस्फोटक जब्त किया गया था।
 

chat bot
आपका साथी