कोरोना के कहर से उबरने लगी ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स में हो रहा है तेज इजाफा

कोरोना के कहर से ब्रिटेन उभरने लगा है और इसके साथ ही ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स में तेजी से इजाफा हो रहा है। ब्रिटिश फैशन रिटेलर नेक्स्ट (NXT.L) ने बुधवार को कोरोना महामारी की वजह से अपने लाभ के भविष्य में लगाए गए अनुमान को हटा दिया है

By Ashisha SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 03:37 PM (IST)
कोरोना के कहर से उबरने लगी ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स में हो रहा है तेज इजाफा
कोरोना के कहर से उबरने लगी ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स में हो रहा है तेज इजाफा

लंदन, रायटर। कोरोना महामारी की मार ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स पर भी पड़ी थी। लेकिन अब कोरोना के कहर से ब्रिटेन उभरने लगा है और इसके साथ ही ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स में तेजी से इजाफा हो रहा है। ब्रिटिश फैशन रिटेलर नेक्स्ट (NXT.L) ने बुधवार को कोरोना महामारी की वजह से अपने लाभ के भविष्य में लगाए गए अनुमान को हटा दिया, क्योंकि युवाओं के कपड़ों की मांग और गर्म मौसम ने पिछले 11 हफ्तों के लिए बिक्री के पूर्वानुमान को तोड़ने में मदद की।

महामारी के बाद भी ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स में वृद्धि

कोरोना महामारी का असर स्वास्थ्य के साथ-साथ ब्रिटेन की इकोनॉमी रिटेल सेल्स पर भी पड़ा ब्रिटेन की खरीदारी सड़कों के मुख्य आधार ने कहा कि दो साल पहले की समान अवधि यानी कि कोरोना महामारी से पूर्व की तुलना में 11 सप्ताह में पूर्ण-मूल्य की बिक्री में 19% की वृद्धि हुई, जबकि महामारी के व्यवधान से पहले, 3% के पूर्वानुमान से कहीं अधिक है।

•‌ पिछले 11 हफ्तों में पूर्ण-मूल्य की बिक्री 18.6% तक बढ़ी

• वित्त वर्ष लाभ पूर्वानुमान को 30 मिलियन stg से बढ़ाकर 750 mln stg कर दिया गया

• व्यापार दरों में राहत, 29 मिलियन एसटीजी चुकाएंगे व्यापारी

• सेयर्स में 10% का उछाल

ब्रिटेन की कंपनी ने कहा कि जनवरी 2022 तक के लिए प्रीटैक्स लाभ उसके केंद्रीय मार्गदर्शन में लगभग 750 मिलियन पाउंड (1 बिलियन डॉलर) होगा, जो कि 30 मिलियन पाउंड की वृद्धि है। ब्रिटिश फैशन रिटेलर नेक्स्ट (NXT.L) के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 10% की वृद्धि हुई, जो कोरोना महामारी से पिछले 12 महीनों में बढ़कर 60% हो गई।

नेक्स्ट (NXT.L), जो अपने स्टोर के साथ-साथ ऑनलाइन निर्देशिका व्यवसाय चलाता है, ने कहा कि उसे बिक्री के असाधारण रूप से मजबूत स्तर पर बने रहने की उम्मीद नहीं थी,

18 महीने की महामारी प्रतिबंधों, मई के अंत और जून की शुरुआत में गर्म मौसम के बाद युवाओं के कपड़ों की मांग में वृद्धि के संयोजन के लिए बिक्री में वृद्धि को कम कर दिया था।

लॉकडाउन में बचत के चलते खर्च में ज्यादा वृद्धि ना हो इसके लिए खरीदारों ने विदेश की कम छुट्टियां ही ली।

लेकिन अनलॉक के बाद ब्रिटिश रिटेलर्स ने जून के अंत तक तीन महीनों में बिक्री में रिकॉर्ड वार्षिक वृद्धि दर्ज की, ब्रिटिश रिटेल कंसोर्टियम ने इस महीने की शुरुआत में कहा, एक साल पहले 28.4% और दो साल पहले 10.4% की वृद्धि हुई थी। 

chat bot
आपका साथी