ब्राजील में कोरोना की नई लहर से बिगड़े हालात, 24 घंटों में एक हजार से अधिक लोगों की मौत

ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात तेजी से बेकाबू होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में ब्राजील में कोरोना से 1056 मरीजों की जान गई है। इस दौरान वहां 42 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए हैं। ब्राजील में कोरोना का आंकड़ा 2 करोड़ के पार है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 09:37 AM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 09:42 AM (IST)
ब्राजील में कोरोना की नई लहर से बिगड़े हालात, 24 घंटों में एक हजार से अधिक लोगों की मौत
ब्राजील में कोरोना की नई लहर से बढ़ा खतरा।(फोटो: रायटर)

ब्रासीलिया, एएनआइ। ब्राजील में कोरोना वायरस के हालात तेजी से बेकाबू होते जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि ब्राजील में पिछले 24 घंटों में 1056 और कोरोना मौतें दर्ज की गई हैं, जिससे ब्राजील में कोरोना से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा 5,61,762 हो गया है। इस बीच ब्राजील में कोरोना के 42,159 नए मामलों का पता चलने के बाद कुल केस बढ़कर 2,0,108,746 हो गए हैं। ब्राजील में इसे कोरोना की नई लहर कहा जा रहा है। जिससे स्थितियां फिर से खराब हो रही हैं।

एक दिन पहले हुई थी ब्राजील में 1,175 की मौत

ब्राजील में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो करोड़ को पार कर गया। समाचार एजेंसी एएनआइ ने सिन्‍हुआ के हवाले से बताया है कि एक दिन पहले ब्राजील में महामारी से 1,175 लोगों की मौत हो गई है जबकि रिकॉर्ड 40,716 नए मामले सामने आए हैं। ब्राजील की सरकार का कहना है कि मुल्‍क महामारी की नई लहर का सामना कर रहा है। ब्राजील में वर्तमान में अमेरिका के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा महामारी से मरने वालों की संख्या है और अमेरिका और भारत के बाद तीसरा सबसे ज्यादा केस ब्राजील में है। मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण अमेरिकी देश संक्रमण की एक नई लहर का सामना कर रहा है, जिसने अस्पतालों को अभिभूत कर दिया है। अब तक, ब्राजील में 14.9 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है। 4.4 करोड़ से अधिक लोगों का पूर्ण टीकाकरण किया गया है।

अमेरिका में कोरोना के हालात बिगड़े

कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिका की चिंता फिर बढ़ा दी है। यहां भी दैनिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महज एक माह में दैनिक मामलों में पांच गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते एक हफ्ते से रोजाना औसतन 95 हजार से ज्यादा केस मिल रहे हैं। बुधवार को दैनिक मामलों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई। अमेरिका में नए मामलों में उछाल के लिए डेल्टा वैरिएंट को कारण बताया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी