ब्राजील में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले और मौत, यहां पर आ चुकी है महामारी की नई लहर

ब्राजील में एक बार फिर से कोरोना के मामलों के साथ साथ इससे होने वाली मौतों का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। यहां पर डेल्‍टा समेत अन्‍य वैरिएंट के भी मामले लगातार सामने आ रहे हैं। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न की सूची में डाला हुआ है।

Kamal VermaFri, 23 Jul 2021 12:05 PM (IST)
ब्राजील में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

रियो द जेनेरिया (एएनआई/शिन्‍हुआ)। ब्राजील में लगातार महामारी गंभीर होती जा रही है। ब्राजील के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 1412 मौत दर्ज की गई हैं। इसके बाद यहां पर मौतों का आंकड़ा बढ़कर 547016 हो गया है। नए मामले दर्ज किए गए हैं। यहां पर कोरोना के कुल मामले 19523711 हो गए हैं। पिछने 24 घंटों के दौरान देश में 49757 नए मामले सामने आए हैं।

आपको बता दें कि ब्राजील कोरोना के कुल मामलों में दुनिया में तीसरे नंबर पर आता है। काफी समय से वो इसी स्‍थान पर बना हुआ है। इस लिस्‍ट में पहले नंबर पर अमेरिका और दूसरे पर भारत है। अमेरिका के बाद कोरोना से सर्वाधिक मौतें ब्राजील में ही हुई हैं। यहां पर अब तक इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की बात करें तो इनकी संख्‍या 18,259,711 तक पहुंच गई है। वहीं देश में एक्टिव मामले 717247 हैं। 

दक्ष्णि अमेरिकी स्थित इस देश में कोरोना महामारी की नई लहर आ चुकी है। लगातार बढ़ते मामलों की वजह से यहां के अस्‍पतालों पर दबाव भी बढ़ रहा है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यहां पर प्रति एक लाख पर 260 मौतें हुई हैं। सरकार ने अपने जो ताजा आंकड़े पेश किए हैं उनके मुताबिक यहां के 1.28 करोड़ लोगों को अब तक कोरोना वेक्‍सीन की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है। वहीं 3.60 करोड़ लोगों को पूरी तरह से वैक्‍सीनेट कर दिया गया है। देश में डेल्‍टा वैरिएंट के भी कई मामले अब तक सामने आ चुके हैं। फरवरी 2020 में यहां पर कोरोना का पहला मामला सामने आया था। मार्च 2021 में यहां पर 21 हजार से अधिक मौतें रिकॉर्ड की गई थीं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.