भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग ने कहा- भारत से मुफ्त में मिलेगा कोरोना टीका

भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने सोमवार को कहा कि भारत सरकार ने मुफ्त में कोरोना टीका उपलब्ध कराने की घोषणा की है। भारत सरकार ने महामहिम को सूचित किया है कि वे भूटान से पुराने संबंध के महत्व को समझते हैं और भूटान की मदद करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:32 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:32 AM (IST)
भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग ने कहा- भारत से मुफ्त में मिलेगा कोरोना टीका
शेरिंग ने कहा कि भूटान को भारत से ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रोजेनेका टीका मिल सकता है।

थिम्पू, एजेंसी। भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने सोमवार को कहा कि भारत सरकार ने मुफ्त में कोरोना टीका उपलब्ध कराने की घोषणा की है। 'द भूटानीज' ने उनके हवाले से कहा है कि यदि हमें टीका खरीदना भी पड़ा उस पर 60 लाख डालर खर्च होगा।

शेरिंग ने कहा- भूटान को भारत से ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रोजेनेका टीका मिल सकता है

भारत सरकार ने महामहिम को सूचित किया है कि वे भूटान से पुराने संबंध के महत्व को समझते हैं और भूटान की मदद करेंगे। हमने भारत सरकार से कहा है कि हमने सभी पात्र लोगों का एकसाथ टीकाकरण करने की योजना बनाई है। इस पर उन्होंने कहा है कि वे इसे समझते हैं। शेरिंग ने बताया कि भूटान को भारत से ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रोजेनेका टीका मिल सकता है।

मानवता की मदद करेगा भारत में विकसित व निर्मित टीका : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहीम सोलिह को एक संदेश में कहा है कि भारतीय विज्ञानियों तथा स्वास्थ्य योद्धाओं ने इस मौके पर जो टीका विकसित और निर्मित किया है, उससे मानवता को कोरोना महामारी से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री ने यह बात सोलिह के उस ट्वीट के जवाब में कही है, जिसमें उन्होंने भारत में टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू किए जाने पर बधाई दी थी।

chat bot
आपका साथी