बांग्लादेशी मौलाना बोले- इस्लाम में हराम है फेसबुक का HA HA इमोजी- जारी किया फतवा

बांग्लादेश में एक अजब-गजब घटना सामने आई है। अक्सर फेसबुक पर हम और आप लोगों के मजाकिया पोस्ट को देखकर हा हा इमोजी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यह इमोजी बांग्लादेश के एक मौलाना की नजर में हराम है।

Pooja SinghThu, 24 Jun 2021 09:03 AM (IST)
बांग्लादेशी मौलाना बोले- इस्लाम में हराम है फेसबुक का 'HA HA' इमोजी- जारी किया फतवा

ढाका, एएफपी। बांग्लादेश में एक अजब-गजब घटना सामने आई है। अक्सर फेसबुक पर हम और आप लोगों के मजाकिया पोस्ट को देखकर 'हा हा' इमोजी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह इमोजी बांग्लादेश के एक मौलाना की नजर में हराम है। ऐसे में इस मौलाना ने फेसबुक के 'हाहा' इमोजी के खिलाफ फतवा तक जारी कर दिया है। बता दें कि बांग्लादेश के मौलाना अहमदुल्लाह की सोशल मीडिया पर काफी संख्या में फॉलोवर्स है। एक्सर वह टीवी शो पर भी धार्मिक विषयों पर चर्चा करते दिखते हैं।

अहमदुल्लाह के फेसबुक-यूट्यूब पर 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक-यूट्यूब पर उनके 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। दरअसल, अहमदुल्लाह ने तीन मिनट लंबा वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया। वीडियो में उन्होंने फेसबुक पर लोगों का मजाक बनाए जाने पर चर्चा की और 'हाहा' इमोजी के खिलाफ फतवा जारी किया और बताया कि यह मुस्लिमों के लिए हराम है।

फेसबुक पर जारी किया वीडियो, बोले- इस्लाम के लिए इराम है 'हा हा' इमोजी

पोस्ट किए गए वीडियो में उन्होंने कहा,' आजकल हम फेसबुक के 'हा हा' इमोजी का इस्तेमाल लोगों का मजाक बनाने के लिए करते हैं।' उन्होंने कहा कि अगर हम हंसी-मजाक के लिए हाहा करते हैं और पोस्ट करने वाला शख्स भी इसे उसी तरह समझता है तो कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर आपका रिएक्शन लोगों का मजाक बनाने के लक्ष्य से किया गया है तो यह इस्लाम में पूरी तरह हराम है।

अभी तक 20 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है वीडियो

इस वीडियो को अभी तक 20 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अल्लाह के लिए आप अपने आपको ऐसा करने से रोकें। लोगों का मजाक बनाने के लिए हाहा इमोजी का इस्तेमाल न करें। अगर आप एक मुस्लिम को दुखी करेंगे, तो वह भी इस तरह की अभद्र भाषा में जवाब दे सकता है जिसकी किसी को उम्मीद ना होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.