बांग्लादेश : शेख हसीना की नसीहत के बाद भी हबीगंज में बवाल, एक पुलिसकर्मी सहित 20 लोग घायल

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के आश्वासन के बाद भी बांग्लादेश के हबीगंज जिले में एक दुर्गा पूजा स्थल पर गुरुवार को मदरसा के छात्रों और हिंदुओं के बीच हुई झड़प में एक पुलिसकर्मी सहित 20 से अधिक लोग घायल हो गए।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:03 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:03 PM (IST)
बांग्लादेश : शेख हसीना की नसीहत के बाद भी हबीगंज में बवाल, एक पुलिसकर्मी सहित 20 लोग घायल
बांग्लादेश के हबीगंज में बवाल । (फोटो- एएनआइ)

हबीबगंज, एएनआइ। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के आश्वासन के बाद भी बांग्लादेश के हबीगंज जिले में एक दुर्गा पूजा स्थल पर गुरुवार को मदरसा के छात्रों और हिंदुओं के बीच हुई झड़प में एक पुलिसकर्मी सहित 20 से अधिक लोग घायल हो गए। बुधवार को कमिला में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं के बाद शेख हसीना ने गुरुवार को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि कमिला में हुई घटनाओं की गहनता से जांच की जा रही है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस धर्म के हैं। उन्हें दंडित किया जाएगा। 

पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार को जिले के नबीगंज उपजिला स्थित एक गांव में हुई। एक स्थानीय मदरसे के छात्रों ने पूजा के दौरान कमिला में इस्लाम के कथित अपमान के विरोध में स्थानीय युवकों की भागीदारी के साथ एक जुलूस निकाला। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, मंदिर पहुंचने के बाद प्रदर्शनकारियों की हिंदू भक्तों से बहस हो गई, जिससे झड़प हो गई।

झड़प के दौरान नबीगंज पुलिस के ओसी दलीम अहमद के सिर पर चोट लगी। उनको नबीगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि गंभीर रूप से घायल दो अन्य को बेहतर इलाज के लिए नजदीकी सिलहट शहर ले जाया गया। बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) की कई यूनिट को गांव में तैनात किया गया।

बता दें कि बुधवार को बांग्लादेश में कई जगहों पर हिंसा भड़क उठी। इसकी शुरुआत कमीला में नानुयार दिघीर पार मंदिर के दुर्गा पूजा पंडाल से हुई। यहां कुछ शरारती तत्वों ने ईशनिंदा का आरोप लगाते हुए फेसबुक जैसे इंटरनेट मीडिया मंचों पर कुछ तस्वीरों व वीडियो को वायरल कर दिया। इस घटना को लेकर पुलिस को अलर्ट किया गया था जिसके बाद जांच शुरू की गई थी। लेकिन मुस्लिम कट्टरपंथियों द्वारा कमीला और नजदीकी इलाकों चांदपुर के हाजीगंज, चटगांव के बांसखली, हटिया और काक्स बाजार के पेकुआ में मंदिरों व दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले करके उनमें तोड़फोड़ करने से हिंसा भड़क उठी।

chat bot
आपका साथी