बांग्लादेश के गृह मंत्री ने दुर्गा पूजा पंडालों पर हमलों को 'पूर्व नियोजित' बताया, सामुदायिक सद्भाव को खराब करने की कोशिश

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने रविवार को दुर्गा पूजा पंडालों पर हुए हमलों को पूर्व नियोजित करार दिया और कहा कि इन हमलों का उद्देश्य बांग्लादेश में सामुदायिक सद्भाव को खराब करना है। इसमें शामिल लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:26 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:26 AM (IST)
बांग्लादेश के गृह मंत्री ने दुर्गा पूजा पंडालों पर हमलों को 'पूर्व नियोजित' बताया, सामुदायिक सद्भाव को खराब करने की कोशिश
बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान । (फोटो- एएनआइ)

ढाका, एएनआइ।  बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने रविवार को दुर्गा पूजा पंडालों पर हुए हमलों को 'पूर्व नियोजित' करार दिया और कहा कि इन हमलों का उद्देश्य बांग्लादेश में सामुदायिक सद्भाव को खराब करना है। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को कोमिला में हुए हमलों के लिए सैकड़ों नामित और अज्ञात लोगों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए जाने के बाद यह बयान सामने आया है।

गृह मंत्री ने कहा कि कुरान की कथित अपमान और उसके बाद कोमिला में हिंदुओं पर हमले पूर्व नियोजित थे और इसका उद्देश्य बांग्लादेश में सामुदायिक सद्भाव को चोट पहुंचना था। हमें ऐसा प्रतीत होता है कि यह एक निहित समूह द्वारा उकसाया गया एक प्रेरित कार्य था। जब उनसे कोमिला घटना के पीछे के कारण के बारे में पूछा गया, तो मंत्री ने कहा कि हम सभी सबूत मिलने के बाद इसे सार्वजनिक करेंगे और इसमें शामिल लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी।

ढाका ट्रिब्यून के अनुसार खान ने कहा कि न केवल कोमिला में, बल्कि रामू और नसीरनगर में सांप्रदायिक हिंसा के जरिए देश को अस्थिर करने का प्रयास किया गया था। शनिवार रात से किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। हमारे सुरक्षा बल खुफिया सूचना के आधार पर धैर्यपूर्वक काम कर रहे हैं। जो लोग सामुदायिक शांति को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं वे सफल नहीं होंगे। 

मंदिर में तोड़फोड़ के सिलसिले में चार गिरफ्तार

किशोरगंज जिले में मंदिर में तोड़फोड़ और लूटपाट के सिलसिले में एक इमाम समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में दो नाबालिग और एक ग्रामीण डाक्टर शामिल हैं। शुक्रवार को कदीम मैझाती इलाके में काली मंदिर में हिंसक वारदात के सिलसिले में यह कार्रवाई की गई है। एएनआइ के अनुसार, ढाका में शुक्रवार को सांप्रदायिक संघर्ष के सिलसिले में पुलिस ने चार हजार से अधिक ज्ञात और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी