आस्ट्रेलियन कंपीटिशन एंड कंज्यूमर कमीशन ने कहा, गूगल ने डाटा मामले में किया उपभोक्ताओं को गुमराह

एसीसीसी के अध्यक्ष राड सिम्स ने एक बयान जारी कर कहा कि यह उपभोक्ताओं की एक बड़ी जीत है। कोर्ट के फैसले ने गूगल और अन्य बड़ी कंपनियों को सख्त संदेश दिया है कि उन्हें अपने उपभोक्ताओं को गुमराह नहीं करना चाहिए।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:17 PM (IST)
आस्ट्रेलियन कंपीटिशन एंड कंज्यूमर कमीशन ने कहा, गूगल ने डाटा मामले में किया उपभोक्ताओं को गुमराह
एसीसीसी ने आस्ट्रेलिया की संघीय अदालत में कहा

सिडनी, रायटर। आस्ट्रेलिया की संघीय अदालत को पता चला है कि गूगल ने निजी लोकेशन डाटा को लेकर अपने कुछ उपभोक्ताओं को गुमराह किया है। गूगल ने एंड्रायड मोबाइल के जरिये यह डाटा एकत्रित किया था। आस्ट्रेलियन कंपीटिशन एंड कंज्यूमर कमीशन (एसीसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि वह इस मामले में गूगल से हर्जाने की मांग करेगा। हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि वह हर्जाने के रूप में कितनी राशि की मांग करेगा।

एसीसीसी के अध्यक्ष राड सिम्स ने एक बयान जारी कर कहा कि यह उपभोक्ताओं की एक बड़ी जीत है। खासकर उन उपभोक्ताओं की, जो आनलाइन अपनी निजता को लेकर चिंतित रहते हैं। कोर्ट के फैसले ने गूगल और अन्य बड़ी कंपनियों को सख्त संदेश दिया है कि उन्हें अपने उपभोक्ताओं को गुमराह नहीं करना चाहिए। अदालत के मुताबिक, गूगल का यह दावा गलत था कि उसने जनवरी 2017 से दिसंबर 2018 के दौरान लोकेशन हिस्ट्री सेटिंग के जरिये सिर्फ सूचनाएं जुटाई।

chat bot
आपका साथी