ऑस्ट्रेलिया कोविड 19 मामलों में हुई बढ़ोतरी, सिडनी में 4 सप्ताह तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

5 मिलियन से अधिक आबादी वाले ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार ने घोषणा की है कि लॉकडाउन कम से कम 28 अगस्त तक लगा रहेगा। राज्य सरकार द्वारा यह फैसला कोविड-19 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया है।

Ashisha SinghWed, 28 Jul 2021 11:21 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया कोविड 19 मामलों में हुई बढ़ोतरी सिडनी में 4 सप्ताह तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

सिडनी, एपी। ऑस्ट्रेलिया में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए देश के सबसे बड़े शहर सिडनी में एक और महीने के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट का कहर पिछले महीने से ही ऑस्ट्रेलिया में कोहराम मचा रहा है। तालाबंदी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। सिडनी में लॉकडाउन को 4 हफ्ते और बढ़ाते हुए अधिकारियों ने पुलिस को सख्ती करने का निर्र्देश दिया है। 

4 हफ्ते बढ़ाया गया लॉकडाउन

5 मिलियन से अधिक आबादी वाले ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार ने घोषणा की है कि सिडनी शहर में लॉकडाउन कम से कम 28 अगस्त तक लगा रहेगा। राज्य सरकार द्वारा यह फैसला कोविड-19 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया है। बता दें कि बुधवार को सिडनी में नवीनतम 24 घंटे की अवधि में 177 नए संक्रमणों की रिपोर्ट दर्ज की गई। वहीं सोमवार को कोविड 19 के 172 मामले दर्ज किए गए थे। बताया गया है कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि तब शुरू हुई जब एक लिमोसिन चालक ने 16 जून को डेल्टा संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया, ड्राइवर को सिडनी हवाईअड्डे से लाए गए अमेरिकी एयरक्रू द्वारा संक्रमित किया गया था।

ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा कड़ाई से किया जाएगा लॉकडाउन का पालन

साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने एक टेलीविज़न न्यूज़ कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा, 'मैं आप सभी की तरह परेशान और निराश हूं कि हमें इस समय पसंद किए गए केस नंबर नहीं मिल पाए, लेकिन यह वास्तविकता है।' बेरेजिकेलियन ने साथ ही कहा कि पुलिस व्यापक सामाजिक दूर करने के नियमों के प्रवर्तन को बढ़ावा देगी और लोगों से संदिग्ध गलत कामों की रिपोर्ट करने का आग्रह करते हुए कहा, 'हम गलत काम करने वाले लोगों के साथ नहीं रह सकते क्योंकि यह हम सभी को वापस स्थापित कर रहा है'

बेरेजिकेलियन ने बताया कि, एक शोक समारोह में 50 लोगों ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए भाग लिया था, जिसके परिणामस्वरूप 45 संक्रमण हुए थे। उन्होंने कहा कि अब इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संक्रमण तेजी से फैल रहा है इसे रोकने के लिए सबको कड़ाई से लॉकडाउन का पालन करना होगा। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.