Turkey fires: अमेरिका के बाद तुर्की के जंगलों में लगी भीषण आग, तीन की मौत, 58 लोग अस्पताल में भर्ती

तुर्की के दक्षिणी हिस्से के जंगलों में आग लगने की दो घटनाओं में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि पांच दर्जन लोग झुलसने से गंभीर रूप से घायल हैं। स्‍थानीय प्रशासन ने करीब 20 गांवों को खाली कराया है।

Ramesh MishraFri, 30 Jul 2021 01:54 PM (IST)
अमेरिका के बाद तुर्की के जंगलों में लगी भीषण आग। फाइल फोटो।

अंकारा, एजेंसी। Turkey Forest Fire : तुर्की के दक्षिणी हिस्से के जंगलों में आग लगने की दो घटनाओं में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच दर्जन लोग झुलसने से गंभीर रूप से घायल हैं। तुर्की सरकार के आपदा एवं आपात प्रबंधन कार्यालय ने कहा कि आग लगने की घटनाओं से प्रभावित 58 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अधिकारियों ने अकेसेकी के पास एक रेस्तरां में फंसे 10 लोगों को भी बचाया है। स्‍थानीय प्रशासन ने करीब 20 गांवों को खाली कराया है।

अधिकारियों ने बताया कि इस हफ्ते देश के एजियन और भूमध्यसागरीय तटों पर स्थित 17 प्रांतों में जंगल में आग भड़कने की 60 से अधिक घटनाएं हुई हैं। दमकलकर्मियों की तमाम कोशिशों के बाद 17 जगहों पर आग जारी है। इसके चलते 140 से ज्यादा लोगों को इलाज की जरूरत है। इनकी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने बताया कि मानवगाट से 16 किलोमीटर उत्तर पूर्व में स्थित केपेजबेलेनी से फंसे हुए लोगों को जब निकाला जा रहा था, तब एक 82 वर्षीय व्यक्ति मृत पाया गया और मानवगाट से 20 किलोमीटर पूर्व में देगिरमेनली में दो लोग मृत पाए गए। राहत एवं बचाव कार्य में 35 विमान, 457 वाहन और 4,000 कर्मी लगे हुए हैं। मंत्री ने कहा कि आग बुझाने के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा। जल्द ही आग को बुझा भी लिया जाएगा लेकिन इसके लिए कुछ समय लगेगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.