अफगान में चल रहे छद्म युद्ध में पाकिस्तान की संलिप्तता के चलते स्वीडन में पाक दूतावास के बाहर अफगानियों का विरोध प्रदर्शन

स्वीडन में पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने अफगानिस्तान में चल रहे छद्म युद्ध में पाकिस्तान की संलिप्तता का आरोप लगाया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस तालिबान का समर्थन कर रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:00 AM (IST)
अफगान में चल रहे छद्म युद्ध में पाकिस्तान की संलिप्तता के चलते स्वीडन में पाक दूतावास के बाहर अफगानियों का विरोध प्रदर्शन
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पाक की आइएसआइ कर रही तालिबान का समर्थन

स्टाकहोम (स्वीडन) एएनआइ। स्वीडन में पाकिस्तान दूतावास के सामने शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने अफगानिस्तान में चल रहे छद्म युद्ध में पाकिस्तान की संलिप्तता का आरोप लगाया।

प्रदर्शनकारियों ने अफगान में मचे खून खराबे में पाक की संलिप्तता के खिलाफ नारे लगाए

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, अफगानिस्तान के रहने वालों समेत 50 से 60 लोगों के एक समूह ने स्वीडन में पाकिस्तान दूतावास के सामने शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। इन लोगों ने अफगानिस्तान में मचे खून खराबे में पाकिस्तान की संलिप्तता के खिलाफ नारे भी लगाए। ये लोग हाथों में नारे लिखी तख्तियां भी पकड़े हुए थे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा- पाक की आइएसआइ कर रही तालिबान का समर्थन

स्वीडिश पुलिस के जवान बाद में प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाकर ले गए। प्रदर्शनकारियों ने अंग्रेजी, स्वीडिश, उर्दू, पश्तो और दारी (फारसी) में संक्षिप्त भाषण भी दिए। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस तालिबान का समर्थन कर रही है।

प्रदर्शनकारियों ने पाक के राजदूत को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा

प्रदर्शनकारियों ने दूतावास के एक अधिकारी को पाकिस्तान के राजदूत को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा। इससे पहले, अफगान प्रवासी पाकिस्तान के खिलाफ वाशिंगटन, ब्रसेल्स और डेनमार्क के अलावा जर्मनी और ब्रिटेन के कई शहरों में प्रदर्शन कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी