Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के जलालाबाद में IED ब्लास्ट, 20 लोगों के घायल होने की खबर

Afghanistan Blast जलालाबाद के पीडी13 इलाके में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके की चपेट में आने से 20 लोग घायल हो गए है। फिलहाल किसा के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 02:54 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 02:54 PM (IST)
Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के जलालाबाद में IED ब्लास्ट, 20 लोगों के घायल होने की खबर
फिलहाल किसा के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। (प्रतिकात्मक फोटो)

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान के जलालाबाद में बम धमाके की खबर आ रही है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक पीडी13 इलाके में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) ब्लास्ट हुआ। जानकारी के अनुसार धमाके की चपेट में आने से 20 लोग घायल हो गए है। फिलहाल किसा के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने नंगरहार प्रांत के स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि जलालाबाद के पीडी6 में सड़क किनारे लगाए गए आईइडी की चपेट में तालिबान के वाहन आ गए। नंगरहार प्रांतीय अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 20 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से अधिकांश नागरिक हैं।

Local officials in Nangarhar province confirm that a roadside mine hit a Taliban forces vehicle in Jalalabad’s PD6. Nangarhar provincial hospital officials said around 20 wounded have been transferred to the hospital, most of whom are civilians: Afghanistan's TOLOnews

— ANI (@ANI) September 18, 2021

वहीं, शुक्रवार को पेंटागन ने पिछले महीने अफगानिस्तान में कई नागरिकों की जान लेने वाले ड्रोन हमले के मामले में अपनी गलती मान ली है। उसने बताया कि एक समीक्षा से पता चला है कि हमले में केवल नागरिक मारे गए थे न कि इस्लामिक स्टेट के आतंकी, जैसा कि पहले माना गया था।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रमुख मरीन जनरल फ्रैंक मैकेंजी ने पेंटागन के एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह हमला एक गलती थी। 29 अगस्त को हुए इस हमले को पेंटागन के अधिकारी कई दिन तक सही ठहराते रहे थे। इस हमले में सात बच्चों सहित 10 नागरिकों के मारे जाने के बावजूद उनकी ओर से इसे सही ढंग से अंजाम देने का दावा किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी