तालिबान के साथ संघर्ष तेज होने पर अफगान सरकार ने हेरात में और सैनिकों की तैनाती की

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार अपगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के वरिष्ठ डिप्टी अब्दुल रहमान रहमान ने भी हेरात शहर का दौरा किया और कहा कि तालिबान के खिलाफ हेरात में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा ।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:19 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:28 AM (IST)
तालिबान के साथ संघर्ष तेज होने पर अफगान सरकार ने हेरात में और सैनिकों की तैनाती की
अफगानिस्तान के हेरात में जल्द से जल्द तालिबान पर कार्रवाई की जाएगी

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान में तालिबान और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष जारी है। तालिबानियों का शहर के करीब जाने और संघर्ष तेज होने के बाद अफगान सरकार ने पश्चिमी शहर हेरात में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया है। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार आंतरिक मंत्रालय के वरिष्ठ डिप्टी अब्दुल रहमान रहमान ने भी हेरात शहर का दौरा किया और कहा कि तालिबान के खिलाफ हेरात में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'हम काबुल से सुरक्षा बलों के साथ आए हैं और ये बल हेरात में पहले से तैनात सुरक्षा बलों में शामिल हो गए हैं। हम हेरात में लोगों की रक्षा के लिए जल्द से जल्द तालिबान पर कार्रवाई करेंगे।'

हेरात में सुरक्षा बल  के 16 सदस्यों सहित 20 लोगों की गई जान

पिछले चार दिनों से हेरात शहर के पश्चिमी हिस्सों और गुजरा और करोख जिलों में झड़पें जारी हैं। टोलो न्यूज ने हेरात के क्षेत्रीय अस्पताल के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि हेरात में पिछले चार दिनों की लड़ाई में सुरक्षा बल के 16 सदस्यों सहित कम से कम 20 लोग मारे गए और 90 लोग घायल हो गए।

तालिबान की झड़पों के दौरान शहर को हुआ भारी नुकसान

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि तालिबान की झड़पों के दौरान शहर को भारी नुकसान हुआ है। रविवार को हेरात शहर में तालिबान और सेना के बीच संघर्ष का चौथा दिन रहा। मालन ब्रिज के पास हेरात के दक्षिणी हिस्से में संघर्ष जारी है, जिसे शनिवार को तालिबान ने अपने कब्जे में ले लिया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने कहा कि रविवार सुबह शहर में सैकड़ों सुरक्षा बल पहुंचे। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि जारी संघर्ष के कारण हेरात शहर के दक्षिणी हिस्सों में सैकड़ों परिवार अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार हेरात शहर पर तालिबान के हमलों की शनिवार को कुछ सांसदों और विश्लेषकों ने आलोचना की है।

chat bot
आपका साथी