तालिबान से जवाबी संघर्ष के बीच अफगान सेना ने हेरात प्रांत के एक जिले पर फिर से किया कब्जा

अफगानिस्तान में तालिबान और सेना के बीच खूनी संघर्ष चल रहा है। इसी बीच अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी बल जल्द ही तालिबान के कब्जे वाले हर जिले पर अपना कब्जा करने के लिए जवाबी कार्रवाई शुरू करेंगे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:30 PM (IST)
तालिबान से जवाबी संघर्ष के बीच अफगान सेना ने हेरात प्रांत के एक जिले पर फिर से किया कब्जा
15 तालिबान लड़ाके मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए

काबुल, आईएएनएस। अफगान सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को हेरात प्रांत में एक जवाबी कार्रवाई शुरू की और करुख जिले पर सेना ने फिर से कब्जा कर लिया। जवाबी कार्रवाई के दौरान 15 तालिबान आतंकवादी मारे गए। तालिबान और सेना के बीच जवाबी कार्रवाई शुक्रवार तड़के शुरू हुई और आतंकवादियों को घंटों के भीतर खदेड़ दिया गया। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को खास मदद मिली।

वहां कानून व्यवस्था बहाल करने की जानकारी देते हुए सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने एक प्रांतीय सरकार के हवाले से कहा, 'कम से कम 15 तालिबान लड़ाके मारे गए हैं और 20 अन्य घायल हो गए हैं।' बयान में कहा गया कि सेना का यह अभियान अभी क्षेत्र में जारी रहेगा।

बता दें कि तालिबान आतंकवादियों ने पिछले एक महीने में हेरात प्रांत में एक दर्जन से अधिक जिलों पर कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी बल जल्द ही तालिबान के कब्जे वाले हर जिले पर अपना कब्जा करने के लिए जवाबी कार्रवाई शुरू करेंगे।

गौरतलब है कि 1 मई को अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी की शुरुआत हो चुकी है। इसके बाद से अफगानिस्तान के कई हिस्सों में तालिबान अपनी पैठ तेज कर रहा है। इसी के चलते सुरक्षाबलों और तालिबान के बीच संघर्ष चल रहा है।

chat bot
आपका साथी