तालिबान पर अफगानिस्तान की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में 21 आतंकी हुए ढेर

Afghan airstrikes on Taliban अफगानिस्तान के उत्तरी जवज्जान प्रांत में सैनिकों द्वारा किए गए हवाई हमले में तालिबान के 21 आतंकी ढ़ेर हो गए। यह जानकारी उत्तरी क्षेत्र में सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने शनिवार को दी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:32 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:51 PM (IST)
तालिबान पर अफगानिस्तान की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में 21 आतंकी हुए ढेर
इस हवाई हमले में 10 अन्य आतंकी हुए घायल

जवज्जान (अफगानिस्तान), एएनआइ। अफगान सैनिकों ने शुक्रवार को तालिबान पर बड़ी कार्रवाई की है। अफगानिस्तान के उत्तरी जवज्जान प्रांत में सैनिकों द्वारा किए गए हवाई हमले में तालिबान के 21 आतंकी ढेर हो गए। यह जानकारी उत्तरी क्षेत्र में सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने शनिवार को दी।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में मुर्गब, हसंताबिन, आत्मा और आसपास के गांवों में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया गया। इसके साथ ही जवज्जान प्रांत के पड़ोसी प्रांत सारी पुल को जोड़ने वाली सड़क पर हमला किया गया, जिसमें 21 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए।

बता दें कि अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों और तालिबान के बीच संघर्ष तेज हो गया है। अफगान सुरक्षा बलों ने कई प्रांतों में आतंकियों को निशाना बनाया। बीते एक दो दिन में 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर कर दिया और करीब 90 को घायल कर दिया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि हेरात प्रांत में सुरक्षा बलों के अभियान में 52 तालिबान आतंकी मारे गए और 47 घायल हो गए।

गौरतलब है कि तालिबान आतंकियों ने मई की शुरुआत में अफगानिस्तान से अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना की वापसी के बाद से गतिविधियों को तेज कर दिया है और कथित तौर पर लगभग 200 जिलों पर कब्जा कर लिया है।

chat bot
आपका साथी