यूरोप में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 25 फीसद की बढ़ोत्तरी: विश्व स्वास्थ्य संगठन

पूरे यूरोप में कोरोना संक्रमण की लहर तेजी से फिर चल निकली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार पिछले सप्ताह में नौ लाख से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। मौतों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 08:49 PM (IST)
यूरोप में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 25 फीसद की बढ़ोत्तरी: विश्व स्वास्थ्य संगठन
यूरोप में कोरोना संक्रमण की लहर तेजी से फिर चल निकली है।

जेनेवा, एजेंसियां। पूरे यूरोप में कोरोना संक्रमण की लहर तेजी से फिर चल निकली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार पिछले सप्ताह में नौ लाख से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। मौतों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य संस्था ने कहा है कि वैश्विक स्तर पर आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले सप्ताह में यूरोप में संक्रमित मरीजों की 25 फीसद संख्या बढ़ी है। रूस और चेक रिपब्लिक में भी मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है।

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर, यॉर्कशायर में स्थिति गंभीर

ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है। यॉर्कशायर में स्थिति गंभीर है। यहां पर दोबारा लॉकडाउन की स्थिति बन रही है। इस क्षेत्र में कारोबार बंद होने की स्थिति में आर्थिक राहत मंजूर की गई है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बताया कि उत्तरी ब्रिटेन के क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हैं। दक्षिणी लंकाशायर, लिवरपूल में मामले बढ़ रहे हैं। मानचेस्टर में कड़े प्रतिबंध लगाना जरूरी हो गया है। 

पोलैंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे

पोलैंड में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पर पिछले तीन सप्ताह में दो लाख की संख्या पार हो गई है। हर रोज दस हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं। यहां निचले सदन का सत्र बुलाया गया था, लेकिन विपक्षी दलों के आग्रह पर उसे स्थगित कर दिया गया है। मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य साधनों को बढ़ाए जाने की मशक्कत की जा रही है और कई स्थानों पर अस्थायी अस्पताल बनाए गए हैं। 

दो गुना हो सकता है अमेरिका में मौतों का आंकड़ा

अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन सेंटर ने चेताया है कि वास्तविक रूप से देश में मरने वालों का आंकड़ा चार लाख से भी ऊपर जाएगा। मरने वालों में 25 से 44 साल के युवा और हिस्पैनिक-लैटिनो भी हैं।

पाक में कोरोना के मरीजों की संख्या में आई तेजी, कड़े प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन लग सकता है

पाकिस्तान में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी आई है। यहां की सरकार ने आगाह किया है कि यदि गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो कड़े प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन भी लगाना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी