बांग्लादेश में जमात-ए-इस्लामी के 19 आतंकी गिरफ्तार, सरकार को अपदस्थ करने के लिए रची जा रही थी साजिश

पुलिस की छापेमारी के दौरान 15 अन्य आतंकी फरार तलाश जारी। सरकार को अपदस्थ करने के लिए रची जा रही थी साजिश। पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि विभिन्न स्थानों पर ऐसी गुपचुप गतिविधियां चल रही हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:41 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:41 PM (IST)
बांग्लादेश में जमात-ए-इस्लामी के 19 आतंकी गिरफ्तार, सरकार को अपदस्थ करने के लिए रची जा रही थी साजिश
बांग्लादेश में जमात-ए-इस्लामी के 19 आतंकी गिरफ्तार, सरकार को अपदस्थ करने के लिए रची जा रही थी साजिश

ढाका, आइएएनएस। बांग्लादेश के चिटोग्राम शहर से पुलिस ने आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी और उसकी छात्र इकाई इस्लामी छात्र शिबिर के 19 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। बांग्लादेश की पुलिस के अनुसार सोमवार की रात को अदुरपारा की मजार गली में स्थित रंगुनिया बिल्डिंग के एक घर से यह गिरफ्तारियां हुईं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आतंकियों ने कई संगठनों को बांग्लादेश की सरकार को अपदस्थ करने का मन बना लिया था और इसके लिए कई संगठनों को भी भड़काया था। इसके लिए उन्होंने ढाका-चिटगांव और कोक्स बाजार-चिटगांव हाईवे पर कई महत्वपूर्ण स्थानों और सरकारी संस्थानों को तबाह करने का भी प्रयास किया है।

पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि विभिन्न स्थानों पर ऐसी गुपचुप गतिविधियां चल रही हैं। खासकर वार्ड आधारित जगहों पर युद्ध अपराध से जुड़े आतंकी इस्लाम के नाम पर अपनी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं और निर्दोष लोगों को ब्लैकमेल करके अपना काम करा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने उदारवादी आवामी लीग सरकार और 1971 में जमात-ए-इस्लामी के युद्ध अपराधियों जैसे मातुर रहमान निजामी, अब्दुल कादेर मोल्लाह आदि के फांसी पर चढ़ाए जाने का विरोध करने की साजिशों से भी पर्दा हटाया है।

चंदगांव पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी राजेश बरुआ ने बताया कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर उस मकान पर छापेमारी की गई थी। लेकिन इस दौरान 15 अन्य आतंकी भागने में कामयाब हो गए। उनकी धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। चिटगांव उत्तर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अबू बकर सिद्दीकी ने कहा कि हसन मुहम्मद यासिन और जमात के उत्तर इकाई के प्रमुख आमिर समेत कुल 19 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि जमात के महासचिव रफीकुलइस्लाम और मुहम्मद इस्कंदर को एक बैठक में साजिश रचते हुए गिरफ्तार किया गया है। कुछ किताबें और फिरौती वसूलने की कुछ रसीदों की किताबें भी जब्त की गई हैं।

chat bot
आपका साथी