काबुल में ईद की नमाज के दौरान बम विस्फोट, 12 की मौत

युद्ध विराम के दूसरे दिन मस्जिद बनी निशाना अन्य घटनाओं में 11 मरे। तालिबान ने घटना में हाथ होने से इन्कार करते हुए इसकी निंदा की है। किसी अन्य संगठन ने बम विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:16 PM (IST)
काबुल में ईद की नमाज के दौरान बम विस्फोट, 12 की मौत
काबुल में ईद की नमाज के दौरान बम विस्फोट, 12 की मौत

काबुल, रायटर। अफगानिस्तान में तीन दिन के युद्ध विराम के बावजूद ईद पर मस्जिद में नमाज के दौरान बम विस्फोट हुआ। घटना में 12 लोगों की मौत हो गई।

तालिबान ने घटना में हाथ होने से इन्कार करते हुए इसकी निंदा की है। किसी अन्य संगठन ने बम विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार बम विस्फोट काबुल के शकर दारा जिले की मस्जिद में हुआ। मस्जिद के इमाम सहित 12 लोगों की मौत हो गई है, 15 से ज्यादा घायल हुए हैं। घटना युद्धविराम के दूसरे दिन हुई।

अफगानिस्तान में हिंसा का दौर जारी है। गुरुवार को अलग-अलग जगह 11 नागरिकों की मौत हो गई और 13 घायल हुए हैं।

मस्जिद में बम विस्फोट के कुछ ही दिन पहले शिया आबादी के बीच लड़कियों के स्कूल के सामने लगातार तीन बम फटे थे। जिसमें 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। मरने वालों में ज्यादातर पढ़ने वाली लड़कियां थीं।

इन दोनों ही घटनाओं से यह संकेत मिलता है कि अफगान सरकार की राह आसान नहीं है। यहां तालिबान के साथ ही इस्लामिक स्टेट (आइएस) जैसे कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। अमेरिका ने लड़कियों के स्कूल पर हमले में आइएस के हाथ होने की संभावना जताई है।

chat bot
आपका साथी