पूर्वी इराक में आतंकी संगठन आईएस का हमला, मारे गए तीन इराकी सैनिक

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार प्रांतीय राजधानी बाकुबा से लगभग 60 किमी उत्तर में उडीम क्षेत्र में इराकी सेना की चौकियां हैं। स्थानीय कबायली लड़ाकों के मोहम्मद अल-ओबैदी ने बताया कि हमलों में तीन सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 07:53 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 07:53 AM (IST)
पूर्वी इराक में आतंकी संगठन आईएस का हमला, मारे गए तीन इराकी सैनिक
इस हमले में दो अन्य सैनिक घायल हुए हैं

बगदाद, आइएएनएस। इराक के पूर्वी इलाके में आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट के हमले में तीन इराकी सैनिकों की मौत हो गई है। एक स्थानीय सुरक्षा सूत्र ने बताया कि इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के आतंकवादियों के हमलों में तीन इराकी सैनिक मारे गए और दो अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय राजधानी बाकुबा से लगभग 60 किमी उत्तर में उडीम क्षेत्र में इराकी सेना की चौकियां हैं। स्थानीय कबायली लड़ाकों के मोहम्मद अल-ओबैदी ने बताया कि हमलों में तीन सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। दियाला में बार-बार सैन्य अभियानों के बावजूद, आईएस के आतंकवादी अभी भी ईरान के साथ सीमा के पास ऊबड़-खाबड़ इलाकों में छिपे हुए हैं। साथ ही दियाला के पश्चिमी हिस्से से लेकर हिमरीन पहाड़ी इलाके तक फैले क्षेत्रों में छिपे हुए हैं। इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हो रहा है। 2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देश भर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हराने के बाद से इसमें सुधार हुआ है।

chat bot
आपका साथी