ईरानी सेना के कमांडर की चेतावनी, हमपर हमला करने वाला देश 'युद्ध का मैदान' बन जाएगा

ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर हुसैन सलामी ने बिना लिए चेतावनी दी है कि उनपर जो भी देश हमला करेगा वह यु्द्ध के मैदान में बदल जाएगा।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 02:30 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 03:12 PM (IST)
ईरानी सेना के कमांडर की चेतावनी, हमपर हमला करने वाला देश 'युद्ध का मैदान' बन जाएगा
ईरानी सेना के कमांडर की चेतावनी, हमपर हमला करने वाला देश 'युद्ध का मैदान' बन जाएगा

तेहरान, एएफपी। सऊदी अरब के अरामको तेल प्लांट पर हुए हमले के बाद से ही अमेरिका और सऊदी अरब, इस हमले के लिए ईरान को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। ईरान ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है लेकिन अमेरिका लगातार इसे तूल दे रहा है। अब इन बयानों के जवाब में ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर हुसैन सलामी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर कोई भी देश ईरान पर हमले की योजना बना रहा है तो वह युद्ध के परिणामों को भुगतने के लिए तैयार रहे।

सलामी ने कहा कि अगर कोई भी देश उनपर हमला करता है तो वह देश युद्ध का मैदान बनने के लिए तैयार रहे। अगर इसके बाद भी वह यही चाहते हैं तो आगे बढ़ें।सलामी ने ये बातें तेहरान में एक न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं। सलामी ने साथ ही कहा कि वो ईरान को युद्ध का मैदान कभी नहीं बनने देंगे।

ईरानी रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के प्रमुख मेजर जनरल हुसैन सलामी ने कहा कि, सावधान रहें, यह आक्रामकता सीमित नहीं रहेगी। हम सभी हमलावर देशों का पीछा करेंगे।

सऊदी अरब में तैनात होगी अमेरिकी सेना

बता दें, सऊदी अरब में अरामको तेल प्लांट पर हमले के बाद आज अमेरिका ने बड़ा फैसला लेते हुए सऊदी अरब और यूएई में अमेरिकी सेना तैनात करने की बात कही है। सऊदी अरब और यूएई सरकार की ओर से इसको लेकर निवेदन किया गया था, जिसके बाद अमेरिका ने यह फैसला लिया है।

सैन्य कार्रवाई की योजना से इनकार

पेंटागन से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिकी सेना की तैनाती को मंजूरी दी है। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की योजना से इनकार किया है। ट्रंप ने कहा कि मैं ईरान में 15 अलग-अलग बड़ी चीजें कर सकता हूं।

chat bot
आपका साथी