Kabul Blast: अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री आवास के पास विस्फोट, परिवार को सुरक्षित निकाला गया

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार शाम कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मद के आवास के पास एक विस्फोट हुआ। अफगान मीडिया ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि रक्षा मंत्री आवास के पास खड़ी एक कार में धमाके को अंजाम दिया गया है।

By Amit KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:40 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:40 PM (IST)
Kabul Blast: अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री आवास के पास विस्फोट, परिवार को सुरक्षित निकाला गया
Kabul blast afghan defence minister safe family evacuated

काबुल,एजेंसियां: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार शाम देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मोहम्मद के आवास के पास एक विस्फोट हुआ। अफगान मीडिया ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि, रक्षा मंत्री आवास के पास खड़ी एक कार धमाके को अंजाम दिया गया है।

विस्फोट में कोई जनहानी नहीं

देश के एक मीडिया चैनल प्रमुख के मुताबिक, जिस वक्त यह विस्फोट हुआ रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह खान घर पर नहीं थे। टोलो न्यूज के प्रमुख लोतफुल्ला नजफिजादा ने एक ट्वीट में जानकारी दी कि रक्षा मंत्री के परिवार को भी घर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं, स्थानीय मीडिया ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि काबुल में आज शाम आठ बजे अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री के आवास के पास एक विस्फोट हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट के कुछ मिनट बाद ही घटनास्थल से धुआं निकलते देखा गया था।

तालिबान के हमलों में वृद्धि

फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, इस विस्फोट के लिए सरकार ने तालिबान को दोषी ठहराया है। काबुल में यह विस्फोट कई अफगान शहरों में सेना और तालिबान के बीच भारी झड़पों के बीच हुआ है। पिछले कुछ हफ्तों में, तालिबान ने देश के पूर्वोत्तर प्रांत तखर सहित अफगानिस्तान के कई जिलों पर कब्जा कर लिया है।

प्रांतीय राजधानियों को खतरा

जानकारी के मुताबिक, तालिबान देश के 223 जिलों को नियंत्रित कर रहा है। लॉन्ग वॉर जर्नल के अनुसार, जिसकी गणना सीएनएन के अनुमानों से मेल खाती है। इसमें कहा गया है कि 34 प्रांतीय राजधानियों में से 17 को तालिबान से सीधे तौर पर खतरा है।

chat bot
आपका साथी