गाजा में इजरायली हमले ने एपी, अल जजीरा समेत कई अन्य मीडिया कार्यालयों को किया तहस नहस, देखें वीडियो

इस इमारत में एसोसिएटेड प्रेस अल जजीरा समेत कई अन्य बड़े मीडिया हाउस के कार्यालय थे। करीब एक घंटे पहले सेना ने लोगों को इमारत खाली करने का आदेश दिया था। इस इमारत में अंतरराष्ट्रीय मीडिया के कार्यालय के साथ ही आवासीय अपार्टमेंट भी थे।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:18 PM (IST)
गाजा में इजरायली हमले ने एपी, अल जजीरा समेत कई अन्य मीडिया कार्यालयों को किया तहस नहस, देखें वीडियो
इमारत गिरने बाद चारों तरफ धूल के गुबार छा गए।

गाजा सिटी, एजेंसियां। इजरायल और फलस्तीन के बीच युद्ध बढ़ता ही जा रहा है। एक इजरायली हवाई हमले ने गाजा शहर में स्थित ऊंची इमारत को पूरी तरह नष्ट कर दिया। इस इमारत में एसोसिएटेड प्रेस (AP), अल जजीरा समेत कई अन्य बड़े मीडिया हाउस के कार्यालय थे। करीब एक घंटे पहले सेना ने लोगों को इमारत खाली करने का आदेश दिया था। इस इमारत में अंतरराष्ट्रीय मीडिया के कार्यालय के साथ ही आवासीय अपार्टमेंट भी थे। इजरायल के हवाई हमले ने पूरी 12 मंजिला इमारत को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। इमारत गिरने बाद चारों तरफ धूल के गुबार छा गए। यह हमला क्यों किया गया, इसका तत्काल कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला है।

अल जजीरा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि इजरायल ने गाजा पट्टी में जाला टॉवर को नष्ट कर दिया, जिसमें अल जजीरा कार्यालय और अन्य अंतरराष्ट्रीय मीडिया कार्यालय स्थित हैं। एक एपी के पत्रकार ने कहा कि सेना ने हमले से पहले टावर के मालिक को चेतावनी दी थी।

#VIDEO Al Jazeera broadcast footage showing the building collapsing to the ground after the Israeli air strike, sending up a huge mushroom cloud of dust and debrishttps://t.co/2czISM0AkC" rel="nofollow pic.twitter.com/X5CuNpl5I5

— AFP News Agency (@AFP) May 15, 2021

गाजा शहर में घनी आबादी वाले शरणार्थी शिविर पर एक और इजरायली हवाई हमले के कुछ घंटे बाद यह स्ट्राइक हुई। इजरायल द्वारा किए गए पहले हमले में एक परिवार के कम से कम 10 फलस्तीनियों की मौत हो गई। जिनमें ज्यादातर बच्चे शामिल थे।

बता दें कि इजरायल और फलस्तीन के बीच छिड़ी जंग में अब तक गाजा में 122 लोगों की मौत हो चुकी है। फलस्तीनी अधिकारी के मुताबिक, अब तक 122 लोगों की मौत हो गई है, इनमें 31 बच्चे और 20 महिलाएं हैं। 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इजरायल में मरने वालों की संख्या आठ है, इनमें छह नागरिक हैं। गाजा पट्टी के उत्तरी और पूर्वी हिस्से पर इजरायली सीमा पर तैनात तोपों से गोलाबारी की गई। इजरायल के यहूदी और अरब मिश्रित आबादी में अब अर्धसैनिक बल तैनात कर दिए गए हैं। यहां पर भी दंगे चल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी