इजरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, सेना ने पुष्टि कर कहा- पहले आतंकवादियों ने गुब्बारे बम से नुकसान पहुंचाया

इजरायली सेना ने कहा कि उसके विमान ने बुधवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के सशस्त्र परिसरों पर हमला किया। बताया गया कि ये हमला फिलिस्तीनी क्षेत्र से आए आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में था जिसे वहां पनाह लिए आतंकवादियों ने भेजा था।

Nitin AroraWed, 16 Jun 2021 04:48 AM (IST)
इजरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, सेना ने पुष्टि कर कहा- पहले आतंकवादियों ने गुब्बारे बम से नुकसान पहुंचाया

यरूशलेम, रायटर/एएफपी। इजरायल ने गाजा पर हवाई हमले की बात को स्वीकार लिया है। फलीस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि इस्राइल द्वारा गाजा में हवाई हमला किया गया है। इसको स्वीकारते हुए इजरायली सेना ने कहा कि उसके विमान ने बुधवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के सशस्त्र परिसरों पर हमला किया। बताया गया कि ये हमला फिलिस्तीनी क्षेत्र से आए आग लगाने वाले गुब्बारों के जवाब में था, जिसे वहां पनाह लिए आतंकवादियों ने भेजा था। सेना के मुताबिक, इन गुब्बारे बमों के कारण दक्षिणी इजरायल में कई जगहों पर आग लग गई।

एक बयान में, सेना ने कहा, 'वह सभी परिदृश्यों के लिए तैयार है, जिसमें गाजा से जारी आतंकवादी कृत्यों का सामना करने के लिए नए सिरे से लड़ाई शामिल है।' बता दें कि 21 मई के बाद अब एक बार दोबारा हवाई हमले और गुब्बारों बम इजरायल और गाजा के बीच अब दोबारा चिंगारी भड़क उठी है। 21 मई को युद्धविराम हो गया था, जो 11 दिनों के भीषण युद्ध के बाद समाप्त हुआ, जिसमें 260 फिलिस्तीनी मारे गए थे और 13 इजरायल के लोग मारे गए थे।

जिस यरूशलम की आग कई दिनों तक इजरायल और गाजा के बीच लगी रही, वहीं से अब दोबारा हिंसा भड़कने का खतरा पैदा हो गया। बता दें कि सैकड़ों की संख्या में इजरायल के धुर राष्ट्रवादियों ने ताकत का प्रदर्शन करने के लिए मंगलवार को पूर्वी यरूशलम में परेड की। इस घटनाक्रम से गाजा पट्टी में हमास आतंकवादियों के साथ युद्ध के महज कुछ ही सप्ताह बाद नहीं परेशानी खड़ी हो गई है। इसके बाद गाजा में फलस्तीनियों ने गुब्बारे छोड़ कर इसका जवाब दिया था और कहा था कि यह मार्च उकसावे वाली हरकत है। सनद रहे दो दिन पहले ही इस्रायल में नेफ्टाली बेनेट के नेतृत्व में गठबंधन सरकार का गठन हुआ है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.