इजरायल ने गाजा पर आग के गुब्बारों से किया हमला, हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच सीमा के पास हिंसक झड़प होने के कुछ घंटों बाद इजरायल ने रविवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए। फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच रात में कई झड़पें हुई हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:17 PM (IST)
इजरायल ने गाजा पर आग के गुब्बारों से किया हमला, हमास के ठिकानों को बनाया निशाना
इजरायल ने रविवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं।

यरुशलम, एपी। फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच सीमा के पास हिंसक झड़प होने के कुछ घंटों बाद इजरायल ने रविवार तड़के गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए। उसने हमले में आग के गुब्बारों का भी इस्तेमाल किया। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैनिकों के बीच रात में कई झड़पें हुई हैं।

इजरायल सेना ने एक बयान में बताया कि दक्षिणी इजरायल में आग लगाने वाले गुब्बारों को भेजने और लगातार दूसरे सप्ताह हिंसक विरोध प्रदर्शनों के जवाब में विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के आतंकी ठिकानों पर बमबारी की। इजरायली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ आमने-सामने बैठक कर देश की अपनी यात्रा खत्म करने और इजरायल रवाना होने के लिए विमान में सवार होने से पहले वाशिंगटन में संवाददाताओं से बातचीत की।

जून में बेनेट के प्रभार संभालने के बाद से यह उनकी पहली यात्रा थी। उन्होंने हीब्रू भाषा में कहा,'हम गाजा में अपने हितों के हिसाब से काम करेंगे।' बेनेट ने कहा कि उन्होंने ईरान को परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोकने में रणनीतिक सहयोग सहित वाशिंगटन की 'यात्रा के सभी उद्देश्यों को प्राप्त किया।'

शनिवार को हमास समर्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इजरायल की सीमा पर रात के समय विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें इजरायली सेना की ओर विस्फोटक फेंके गए, जिन्होंने जवाब में गोलियां चलाईं। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायली गोलीबारी में तीन लोग घायल हुए हैं।

chat bot
आपका साथी