इराक में आइएस के आत्‍मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 12 घायल

इराक में कुख्‍यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(आइएस) के हमले में हश्द शाबी फोर्स के मरने वाले सदस्यों की संख्या ग्यारह हो गई है। यह हमला सलाहुदीन प्रांत में हुआ। शनिवार को इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती दस्ते ने एक चेकपोस्ट पर कब्जा करने के लिए यह हमला किया था।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:14 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:14 PM (IST)
इराक में आइएस के आत्‍मघाती हमले में 11 लोगों की मौत, 12 घायल
इराक में कुख्‍यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(आइएस) के हमले

 बगदाद, एएनआइ। इराक में कुख्‍यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट(आइएस) के हमले में हश्द शाबी फोर्स के मरने वाले सदस्यों की संख्या ग्यारह हो गई है। यह हमला सलाहुदीन प्रांत में हुआ। शनिवार को इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती दस्ते ने एक चेकपोस्ट पर कब्जा करने के लिए यह हमला किया था। हश्द शाबी फोर्स ने उसका विरोध किया। इस हमले में 12 लोग घायल भी हुए हैं। मरने वालों में हश्त शाबी का एक कमांडर भी है। इससे पहले इराक में दो आत्मघाती बम विस्फोट भी हुए थे। 

सीरिया और इराक में काफी सक्रिय है आइएस

ज्ञात हो  कि अबू बकर अल बगदादी द्वारा स्‍थापित आइएस संगठन सीरिया और इराक में काफी सक्रिय है। इस संगठन का उद्देश्‍य पूरे विश्‍व में इस्‍लामीकरण करना और आतंकी हरकतों से दहशत फैलानाहै। दुनिया के सभी मुल्‍कों में शरिया कानून को लागू करना है। इस संगठन में खतरनाक आत्‍मघाती ग्रुप भी हैं।

शुरुआती दिनों में इस संगठन को अल कायदा का समर्थन प्राप्‍त था। यह आतंकवादी संगठन हाईटेक और टेकसेवी है। अमेरिकी सेना द्वारा इराक के शासक सद्दाम हुसैन की मौत के बाद से यहां आइएस संगठन काफी सक्रिय है। आइएस संगठन के निशाने पर इराक में तैनात संयुक्‍त सुरक्षा बल के जवान हैं।

chat bot
आपका साथी