हाउती का सऊदी के एयरपोर्ट और एयरबेस पर ड्रोन हमला, कई स्थानों पर चल रहे संघर्ष में मारे गए 47 लोग

हाउती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने जिजैन एयर पोर्ट और किंग खालिद एयरबेस पर ड्रोन से हमला किया। सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम के दो शहर जिजैन और खमीस मिशायत को हाउती विद्रोही निरंतर निशाना बना रहे हैं

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:07 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:07 PM (IST)
हाउती का सऊदी के एयरपोर्ट और एयरबेस पर ड्रोन हमला, कई स्थानों पर चल रहे संघर्ष में मारे गए 47 लोग
सऊदी अरब के सीमावर्ती क्षेत्र हाउती विद्रोहियों के निशाने पर है

सना,एजेंसियां। यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब को एक बार फिर निशाना बनाया है। इसके साथ ही विद्रोहियों का यमन के शहरों में भी संघर्ष जारी है। कई स्थानों पर चल रहे संघर्ष में 47 लोग मारे गए, इनमें 27 हाउती विद्रोही और 20 सैनिक हैं।

हाउती विद्रोहियों ने दावा किया है कि उन्होंने जिजैन एयर पोर्ट और किंग खालिद एयरबेस पर ड्रोन से हमला किया। सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिम के दो शहर जिजैन और खमीस मिशायत को हाउती विद्रोही निरंतर निशाना बना रहे हैं। इन दोनों ही शहरों पर लगातार ड्रोन और मिसाइल हमले हो रहे हैं। विद्रोहियों ने यह भी दावा किया है कि उनके लड़ाकों ने जेद्दाह और जुबैल में रिफाइनरी पर हमला किया। सऊदी अरब ने इस हमले की पुष्टि नहीं की है।

2014 से निरंतर यमन में गृह युद्ध के हालात चल रहे हैं। इस युद्ध में 2015 से सऊदी अरब भी शामिल हो गया है, जो वहां की सरकार को समर्थन दे रहा है। इसीलिये सऊदी अरब के सीमावर्ती क्षेत्र भी हाउती विद्रोहियों के निशाने पर हैं।

chat bot
आपका साथी