ओमान की खाड़ी से हाईजैक किए ब्रिटेन के जहाज को छोड़ा, हाईजैक करने की जिम्मेदारी किसने ली यह साफ नहीं

ओमान की खाड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) तट के पास हाईजैक किए गए ब्रिटेन के जहाज को रहस्यमय परिस्थितियों में छोड़ दिया गया है। इससे पहले इस जहाज को हाईजैक करके अज्ञात स्थान पर ले जाने की जानकारी मिल रही थी

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:09 PM (IST)
ओमान की खाड़ी से हाईजैक किए ब्रिटेन के जहाज को छोड़ा, हाईजैक करने की जिम्मेदारी किसने ली यह साफ नहीं
हाईजैक किए गए ब्रिटेन के जहाज को रहस्यमय परिस्थितियों में छोड़ दिया गया है

 फुजैरा, एपी। ओमान की खाड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) तट के पास हाईजैक किए गए ब्रिटेन के जहाज को रहस्यमय परिस्थितियों में छोड़ दिया गया है। इससे पहले इस जहाज को हाईजैक करके अज्ञात स्थान पर ले जाने की जानकारी मिल रही थी। इसके जबरन ले जाने के मामले का पता चलने के बाद ब्रिटेन के साथ ही अन्य एजेंसियां भी सक्रिय हो गई थीं।

ब्रिटेन की नौसेना ने कहा है कि उनके जहाज को ओमान की खाड़ी में छोड़ दिया गया है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि जहाज को हाईजैक करने की जिम्मेदारी किसने ली है। मेरीटाइम इंटेलीजेंस कंपनी ड्रायड ग्लोबल ने कहा है कि पनामा के फ्लैग वाला यह तेलवाहक जहाज एजफाल्ट प्रिंसेज है। यह ग्लोरी इंटरनेशनल का है। इस कंपनी ने भी किसी तरह की टिप्पणी नहीं की है।

ज्ञात हो कि यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब ईरान की परमाणु समझौते को लेकर पश्चिमी देशों से तनातनी चल रही है। इससे पहले मंगलवार को यूनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड आपरेशंस ने चेतावनी दी थी कि एक घटना हो रही है और बाद में कहा गया कि एक जहाज को हाईजैक किया जा रहा है। ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस घटना में ईरान की किसी भी प्रकार की भूमिका से इन्कार किया है। हाल ही में अमेरिका, ब्रिटेन और इजराइल ने एक इजराइल के तेल टैंकर पर ड्रोन हमले का ईरान पर आरोप लगाया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी