Covid 19 World Update: ओमान में फिर लॉकडाउन, ब्राजील में मौत का आंकड़ा पांच लाख के पार

इजरायल में कोरोना संक्रमण पर लगभग पूरा नियंत्रण पाने और प्रतिबंध हटाने के बाद अब दो स्कूलों में 45 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां पिछले दिनों में सभी तरह की ढील दिए जाने के बाद स्कूलों को भी खोल दिया गया था।

Arun Kumar SinghSun, 20 Jun 2021 07:37 PM (IST)
ओमान में एक बार फिर संक्रमण का खतरा बढ़ गया।

दुबई, एजेंसियां। अधिकांश पाबंदियों में ढील दिए जाने के बाद ओमान में एक बार फिर संक्रमण का खतरा बढ़ गया। यहां रात का लाकडाउन लगा दिया गया है। इधर ब्राजील में कोरोना संक्रमण से मौत का कहर जारी है और मरने वालों की संख्या पांच लाख के पार हो गई है।

अरब प्रायद्वीप के सल्तनत ओमान (आधिकारिक नाम) में कोरोना संक्रमण से राहत के बाद अधिकांश पाबंदियों को समाप्त कर दिया गया था। यहां टीकाकरण के बीच अचानक केस बढ़ने लगे हैं। ब्लैक फंगस के मामलों के बाद अस्पतालों में स्टाफ की कमी हो गई है। रात में कड़े प्रतिबंध के साथ लाकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना के मामले पिछले हफ्तों में तीन गुना बढ़ गए हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति के खिलाफ जनता सड़कों पर उतरी

ब्राजील में कोरोना से मौत के आंकड़े डराने वाले हैं। यहां अब तक मरने वालों की संख्या पांच लाख के पार हो गई है। विशेषज्ञों के अनुसार पिछले जुलाई में मरने वालों की संख्या पचास हजार थी, जो एक साल में दस गुना ज्यादा हो गई है। मृत्युदर छह महीने पहले की तुलना में दोगुनी है। यहां मौत का आंकड़ा पांच लाख के पार होने के बाद जनता का गुस्सा राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की कार्यप्रणाली को लेकर फूट पड़ा। राष्ट्रपति के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। यहां देर से वैक्सीन लगवाए जाने पर जनता में जबर्दस्त रोष है। अर्जेटीना के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि उनके यहां ब्लैक फंगस का पहला मरीज मिला है। फंगस एक 47 वर्षीय महिला में मिला है।

अफ्रीका : कोरोना मरीजों का आंकड़ा पांच लाख के पार हो गया है।

रूस : हर रोज 17 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं।

पेरू : भारत, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आने वाली उड़ानों पर 11 जुलाई तक प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इजरायल में 45 स्कूली बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

तेल अवीव, एएनआइ : इजरायल में कोरोना संक्रमण पर लगभग पूरा नियंत्रण पाने और प्रतिबंध हटाने के बाद अब दो स्कूलों में 45 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। यहां पिछले दिनों में सभी तरह की ढील दिए जाने के बाद स्कूलों को भी खोल दिया गया था। तेल अवीव से 60 किमी. दूर बिन्यामिना के दो स्कूलों के इन 45 छात्रों में कोरोना का डेल्टा वैरिएंट मिला है। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार संक्रमण का स्त्रोत विदेश से आया एक परिवार है। इजरायल में टीकाकरण तेजी से किए जाने के बाद ढील दी गई थी। यहां अब 6 जून से 12 से 15 साल तक के बच्चों का भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। यहां शनिवार को कोरोना के 60 नए मामले सामने आए थे।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.