उत्तरी इराक के इरबिल एयरपोर्ट के करीब विस्फोटकों से लदे ड्रोन से हुआ हमला - कुर्दिश सिक्योरिटी सर्विस

अमेरिकी सैनिकों के ठिकाने वाले इराक के उत्तरी इलाके में स्थित इरबिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास ड्रोन से हमला किया गया। इसकी जानकारी कुर्दिश सिक्योरिटी सर्विस ने सबसे पहले दी। हमले के वक्त ड्रोन नहीं राकेट का अंदेशा जताया गया था।

Monika MinalSun, 12 Sep 2021 03:05 AM (IST)
उत्तरी इराक के एरबिल एयरपोर्ट के करीब हमला, दागे गए तीन राकेट-

इराक, रायटर्स। इराक के उत्तरी इलाके में स्थित इरबिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला किया गया। शुरुआत में कुर्दिश सिक्योरिटी की ओर से मिली जानकारी में बताया गया कि एयरपोर्ट के करीब कम से कम तीन राकेट दागे गए  लेकिन बाद में यह स्पष्ट हुआ कि विस्फोटकों से भरे ड्रोन से हमला किया गया था। इसमें किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। हालांकि वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इलाके में कम से कम छह धमाके सुने गए।

कुर्दिस्तान आतंकरोधी टीम ने बताया यह हमला दो विस्फोटक ड्रोनों द्वारा कराया गया है। बता दें कि इस हमले से एयरपोर्ट पर उड़ाने प्रभावित नहीं हुई हैं और संचालन जारी है। यह इलाका अमेरिकी सैनिकों के एयरबेस के लिए जाना जाता है और इसपर पहले अनेकों हमले हो चुके हैं। अमेरिकियों द्वारा यहां पर किए गए हमलों के पीछे ईरान समर्थित शिया समर्थकों को बताया।

स्पुतनिक ने रुदॉ टीवी के हवाले से बताया कि इरक स्थित इरबिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के करीब अनेकों विस्फोट हुए। सिक्योरिटी सर्विसेज की ओर से दी गई शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि ये विस्फोट डोन या राकेट हमलों से कराया गया। बाद में एक टीवी चैनल ने कुर्दिस्तान के आतंक रोधी डायरेक्टरेट के हवाले से बताया कि शनिवार देर रात विस्फोटकों से भरे एक ड्रोन से हमला कराया गया। रुदॉ के अनुसार एयरपोर्ट के करीब कम से कम तीन धमाकों की आवाजें सुनी गई।

इसी साल फरवरी में उत्तरी इराक में स्थित अमेरिकी सेना को निशाना बनाने के मकसद से इरबिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर राकेट से ही हमला किया गया था। एयरपोर्ट के करीब ही स्थित इलाके में तीन राकेट दागे गए। इस हमले में एक अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के ठेकेदार की मौके पर ही हो गई थी और कई घायल भी हुए थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.