Coronavirus: टोक्यो में एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक मामले, 224 लोग हुए संक्रमित

जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना वायरस के 224 नए मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में सामने आने वाले अब तक के सबसे अधिक मामले हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 01:15 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 01:15 PM (IST)
Coronavirus: टोक्यो में एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक मामले, 224 लोग हुए संक्रमित
Coronavirus: टोक्यो में एक दिन में कोरोना के सबसे अधिक मामले, 224 लोग हुए संक्रमित

टोक्यो, रायटर। जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना वायरस के 224 नए मामले सामने आए हैं।  सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके ने कहा कि टोक्यो में 224 नए मामले दर्ज किए गए हैं, साथ ही कहा कि कोरोना वायरस प्रसरण शुरु होने के बाद  होने के बाद से जापान की राजधानी में एक दिन में सामने आने वाला ये सबसे अधिक मामले हैं। 

17 अप्रैल को दर्ज किए गए 206 के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया जब टोक्यो और अन्य प्रमुख जनसंख्या केंद्र आपातकाल की स्थिति में थे।

 टोक्यो में सकारात्मक मामलों ने हाल के हफ्तों में टिक किया है क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने शिंजुकु और इकेबुकुरो के मनोरंजन जिलों में श्रमिकों के बीच लक्षित परीक्षण किया है। राष्ट्रव्यापी, जापान में अब तक 20,000 से अधिक पुष्टि किए गए मामले और 980 मौतें हुई हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है। अमेरिका में अकेले कोरोना वायरस से 50 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका के साथ ही रूस, ब्राजील और भारत में भी लगातार कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।  गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो गई। दो महीनों में दुनियाभर में हालात बेकाबू हो गए। मार्च में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। कोरोने से बचने के लिए लगभग सभी देशों ने लॉकडाउन का सहारा लिया था। फिलहाल, सभी देशों के वैज्ञानिक कोरोना की वैक्सीन खोजने में लगे हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु में अनोखे तरीके के खाना परोस रहे रेस्तरा, फेस मास्क की शेप में बनाए जा रहे पैरोट्टस 

chat bot
आपका साथी