जापान में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, 5.8 रही तीव्रता

जापान में आज सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि इन झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है और ना ही किसी भी प्रकार से सुनामी की चेतावनी दी गई है। भूकंप का केंद्र मियागी प्रान्त रहा।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:30 AM (IST)
जापान में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, 5.8 रही तीव्रता
जापान में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, 5.8 रही तीव्रता

टोक्यो, एएनआइ। जापान में आज सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि, इन झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है और ना ही किसी भी प्रकार से सुनामी की चेतावनी दी गई है। भूकंप का केंद्र  मियागी प्रान्त रहा। मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के अनुसार, यह झटके सुबह करीब 9 बजकर 29 मिनट के पास महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.8 रही।

इससे पहले भी जापान में कई बार तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 20 मार्च, 2021 को भी जापान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7. 2 मापी गई थी। जापान के उत्तरपूर्वी तटीय इलाके में भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की थी।

बता दें कि पिछले ही माह जापान के पूर्वी समुद्री तट पर 7.1 तीव्रता का भूकंप आया था। ईस्ट जापान रेलवे कंपनी का कहना है कि तोहोकु शिंकानसेन बुलेट ट्रेन लाइन पर सेवाएं, जो भूकंप के बाद आंशिक रूप से निलंबित थीं, रात 10 बजे फिर से शुरू होने की उम्मीद जताई गई थी। 

chat bot
आपका साथी