Covid-19 Restrictions: जापान ने बार और रेस्टोरेंट से हटाए कोरोना प्रतिबंध, टोक्यो में सबसे कम मामले

Covid-19 Restrictions जापान ने बार और रेस्टोरेंट से कोरोना प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। जापानी प्रांत टोक्यो और ओसाका जो एक इमरजेंसी के तहत थे और जगां कोरोना प्रतिबंधों को सख्त किया गया था वहां आज से बार और रेस्टोरेंट खोल दिए गए।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 01:21 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 01:21 PM (IST)
Covid-19 Restrictions: जापान ने बार और रेस्टोरेंट से हटाए कोरोना प्रतिबंध, टोक्यो में सबसे कम मामले
जापान में बार और रेस्टोरेंट से हटाए गए कोरोना प्रतिबंध।(फोटो: रायटर)

टोक्यो, एएनआइ/स्पुतनिक। Covid-19 Restrictions, जापान ने कोरोना से जुड़े प्रतिबंधों में ढील दी है। जापान के स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि जापानी प्रांत टोक्यो और ओसाका जो एक इमरजेंसी के तहत या जहां कोरोन प्रतिबंधों और उपायों को बढ़ाया गया था, वहां सोमवार को रेस्तरां और बार खोल दिए गए। इन दोनों ही प्रांतों में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही है। विशेष रूप से रविवार को टोक्यो में इस साल के सबसे कम 19 कोरोना मामले सामने आए। सोमवार शाम से, COVID-19 नियमों के अनुपालन के रूप में प्रमाणित रेस्तरां और बार बिना समय सीमा के काम करने और शराब परोसने में सक्षम होंगे। पहले उन्हें रात 9 बजे तक दुकानें बंद करना आवश्यक था और शाम 7 बजे तक ही एल्कोहल परोस सकते थे।

टोक्यो ने अपने क्षेत्र में 85% से अधिक प्रतिष्ठानों के लिए प्रासंगिक लाइसेंस जारी किए, जिससे उन्हें 11 महीनों में पहली बार वायरस से जुड़े प्रतिबंधों के बिना काम करने की अनुमति मिली। अप्रमाणित रेस्तरां और बार को रात 9 बजे तक शराब परोसने की अनुमति है। हालांकि, सभी दुकानों को एक टेबल पर लोगों की संख्या को चार से अधिक लोगों तक सीमित करने की आवश्यकता नहीं है जबकि लोगों के बड़े समूहों को टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना होगा। सोमवार तक जापान में कोरोना के 17,16, 938 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। यहां बीते दिन कोरोना के 236 नए केस सामने आए। यहां अब तक कोरोना से 18,199 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें कल हुई 8 मौतें भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी