चीन के वुहान पहुंची WHO की टीम, आज से शुरू करेगी फील्ड वर्क

चीन के वुहान पहुंची डब्ल्यूएचओ की टीम कोरोना वायरस के उत्पति के बारे में पता लगा रही है। टीम होटल से निकल कर फील्ड पर पहुंच गई है। दो हफ्ते पहले चीन पहुंची ये टीम आज कोरोना संक्रमण की उत्पति का पता लगाने के लिए फील्डवर्क शुरू करेगी।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 01:35 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 01:35 PM (IST)
चीन के वुहान पहुंची WHO की टीम, आज से  शुरू करेगी फील्ड वर्क
चीन के वुहान पहुंची WHO की टीम, आज से शुरू करेगी फील्ड वर्क

वुहान, रॉयटर्स। चीन के वुहान पहुंची डब्ल्यूएचओ (WHO) की टीम कोरोना वायरस के उत्पति के बारे में पता लगा रही है। गुरुवार को टीम होटल से निकल  कर फील्ड पर पहुंच गई (quarantine) गई है। दो हफ्ते पहले चीन पहुंची ये टीम आज  कोरोना संक्रमण की उत्पति का पता लगाने के लिए फील्डवर्क शुरू करेगी। टीम एक बस में सवार हो गई है। बता दें कि यह टीम जांच करेगी कि कोरोना वायरस कैसे फैला। बता दें कि शुरुआत में चीन अपने यहां पर जांच करने के लिए टीम को नहीं आने देना चाह रहा था, लेकिन वैश्विक दवाब के बाद उसे सहमति देनी पड़ी। डब्लूएचओ ने 10 सदस्यों की टीम को मंजूरी मिलने के बाद बीजिंग भेजा था। 

रिपोर्ट की मानेंं तो महीनों तक शी जिनपिंग की सरकार ने जांच दल को आने से रोकने के तमाम कूटनीतिक हथकंडे अपनाए थे। बता दें कि डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अधनोम घेब्रियेसुस ने सार्वजनिक तौर पर चीन की इसके लिए आलोचना भी की थी। बता दें कि इस वक्त चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। सबसे ज्यादा इश संक्रमण से अमेरिका और भारत प्रभावित है।

वैश्विक स्तर पर अमेरिका पहले नंबर पर संक्रमित देश है तो दूसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। प्रत्येक दिन यहां पर मामलें बढ़ते जा रह हैं। कोरोना वायरस के अमेरिका शुरू से ही चीन को जिम्मेदार मानता हुआ आ रहा है। कई बार खुले मंच पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति चीन को इस वायरस के लिए जिम्मेदार भी ठहरा चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी