चीन: दो सप्ताह में तीसरा घातक हमला, चाकू से 6 नागरिकों की हत्या; 14 जख्मी

चीन में घातक हमले का मामला सामने आया है जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई । मामले की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी। देश के कानून के तहत आग्नेय शस्त्रों की बिक्री और उन्हें रखने पर पाबंदी है। आमतौर पर बड़े हमले चाकू या देसी विस्फोटकों से होते हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 01:18 PM (IST)
चीन: दो सप्ताह में तीसरा घातक हमला, चाकू से 6 नागरिकों की हत्या;  14 जख्मी
चीन: चाकू से हमले में 6 की मौत, 14 जख्मी

बीजिंग, प्रेट्र। पूर्वी चीन (China) में घातक हमले का मामला सामने आया है जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए। मामले की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी। चीन में इसी तरह के हमले पहले भी हुए हैं लेकिन ऐसे हमलावरों को मानसिक रूप से बीमार या समाज के प्रति विद्वेष रखने वाला करार दिया गया।

शनिवार को हुई इस घटना के हमलावर की पहचान वु के तौर पर की गई है। घरेलू मामलों से परेशान 25 वर्षीय शख्स वु (Wu) हुएनिंग काउंटी (Huaining county) निवासी है। इंटरनेट पर इस मामले का वीडियो वायरल हो गया। पिछले दो सप्ताह में इस तरह का ये तीसरा हमला है। 

चीन के कानून के तहत आग्नेय शस्त्रों की बिक्री और उन्हें रखने पर पाबंदी है और आमतौर पर बड़े हमले चाकू या देसी विस्फोटकों से होते हैं। अंक्विंग जिला पुलिस थाने ने चीनी सोशल मीडिया मंच वेइबो पर जारी बयान में बताया कि अन्हुई प्रांत की अंक्विंग शहर के अधिकारियों को शनिवार दोपहर खबर मिली कि एक व्यक्ति ने सड़क पर पैदल चल रहे लोगों पर चाकू से हमला किया।

पुलिस ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक, अंक्विंग के ब्लड बैंक ने लोगों से रक्त दान करने की अपील करते हुए कहा कि ब्लड बैंक में जमा खून अपर्याप्त है। पिछले साल दिसंबर में पूर्वोत्तर चीन में सौना और बाथहाउस के बाहर चाकू से हुए हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हुई थी और इतनी ही संख्या में लोग घायल हुए थे।

इससे पहले 22 मई को लोगों की भीड़ में कार घुसा दी गई इसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी। गिरफ्तार हमलावर लियू (Liu) का कहना है कि वह सोसायटी से बदला लेना चाहता था क्योंकि उसका एक इंवेस्टमेंट फेल हो गया था।

chat bot
आपका साथी