चीन: पहले लोगों को गाड़ी से कुचला, फिर चाकू से किया हमला; 9 लोगों की मौत

चीन में एक व्यक्ति ने अपनी एसयूवी कार लोगों पर चढ़ा दी और बाद में गाड़ी से बाहर आकर लोगों पर चाकू से हमले करने लगा।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 08:18 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 09:05 AM (IST)
चीन: पहले लोगों को गाड़ी से कुचला, फिर चाकू से किया हमला; 9 लोगों की मौत
चीन: पहले लोगों को गाड़ी से कुचला, फिर चाकू से किया हमला; 9 लोगों की मौत

बीजिंग (प्रेट्र)। चीन के हुनान प्रांत में बुधवार शाम एक व्यक्ति ने जहां भीड़ पर पहले कार चढ़ा दी वहीं बाद में लोगों पर चाकुओं से हमला कर दिया। हमले में नौ लोगों की मौत हुई है जबकि 46 अन्य लोग घायल हुए हैं। हमला उस समय किया गया जब सैकड़ों लोग एक नदी के किनारे मौजूद थे।

चीन के एक सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम के मुताबिक 54 वर्षीय चालक यांग झान्यू ने पहले जहां लोगों को अपनी कार से कुचला और वहीं बाद में लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। हमलावर को पकड़ लिया गया है। वह दुर्दात अपराधी है और कई बार जेल की हवा खा चुका है।

उधर, स्थानीय मीडिया ने घटनास्थल के पास स्थित एक रेस्त्ररां मैनेजर के हवाले से बताया कि खाना खाने के बाद स्क्वायर पर टहल रहे लोगों पर हमलावर ने लैंड रोवर कार चढ़ा दी। टक्कर लगने के बाद लोग जमीन पर गिर पड़े। हताहतों में अधिकांश बुजुर्ग लोग हैं।

उधर, हांगकांग स्थित साउथ चाइना मार्निग पोस्ट के मुताबिक घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में जहां कई लोगों को जमीन पर लेटा देखा जा रहा है वहीं घटनास्थल पर खून भी पड़ा दिखाई दे रहा है। इसके अतिरिक्त वहां सुरक्षा बल और लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।

chat bot
आपका साथी