इंटरपोल ने थाईलैंड के फरारी हिट एंड रन केस में भगोड़े को पकड़ने के लिए जारी किया 'रेड नोटिस'

साल 2012 में हिट एंड रन केस करने के बाद ये आरोपी थाईलैंड भाग गया था। उसके बाद से पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हुआ है। पुलिस इसी मामले में पूछताछ करने के लिए इस युवक की तलाश में है।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 12:56 PM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 12:56 PM (IST)
इंटरपोल ने थाईलैंड के फरारी हिट एंड रन केस में भगोड़े को पकड़ने के लिए जारी किया 'रेड नोटिस'
रेड नोटिस के बारे में जानकारी देते इंटरपोल के पुलिस अधिकारी। (फाइल फोटो)

बैंकॉक, न्यूयॉर्क टाइम्स न्यूज सर्विस। इंटरपोल ने साल 2012 में अपनी तेज रफ्तार कार से एक पुलिस अधिकारी को टक्कर मारने के आरोपी को विदेश जाने से रोकने के लिए रेड नोटिस जारी किया है। ये आरोपी हिट एंड रन केस में वाछिंत है। इंटरपोल के अनुसार साल 2012 में हिट एंड रन केस करने के बाद ये आरोपी थाईलैंड भाग गया था। उसके बाद से पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हुआ है। पुलिस इसी मामले में पूछताछ करने के लिए इस युवक की तलाश में है।

अब पुलिस इस मामले को फिर से खोलना चाह रही है। आरोपी युवक से पूछताछ करने के लिए उसे नोटिस जारी किया गया मगर वो उपस्थित नहीं हुआ। इस मामले में सोमवार को पुलिस ने एक काफ्रेंस भी की। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एनर्जी ड्रिंक के आविष्कारक के पोते वोरायथ योविध्या के खिलाफ हिट एड रन का केस चल रहा है। उसी पर ये आरोप है। इसी मामले में इंटरपोल की मदद मांगी जा रही है।

"हम क्या करेंगे जो भी हो उसे वापस लाने के लेता है," रायल थाई पुलिस के उप प्रवक्ता कर्नल Kissana Phathanacharoen ने कहा कि हम आरोपी को वापस लाने के लिए जो भी होगा वो करेंगे। उसे वापस लाकर पूछताछ की जाएगी। इसके लिए रेड नोटिस जारी कर दिया गया है जिससे वो देश के बाहर न जा सके। पुलिस के अनुसार 37 साल के वोरायथ के खिलाफ मामला हिट एंड रन का मामला दर्ज किया गया था।

वोरायथ ने अपनी तेज रफ्तार फरारी कार से एक पुलिस अधिकारी विचेन ग्लेनप्रर्ट को टक्कर मार दी थी जिससे उसकी मौत हो गई। टक्कर लगने के बाद वो कार को वहीं पर छोड़कर फरार हो गया था। पुलिस जांच करते हुए किसी तरह से उसके घर तक पहुंच गई थी। इस दुर्घटना के तुरंत बाद, वोरायुथ के परिवार ने पुलिस अधिकारी के परिवार को मुआवजे में लगभग एक लाख डॉलर का भुगतान किया था। उसके बाद मामला शांत हो गया था। जब इस मामले में पुलिस की काफी आलोचना हुई तो अब पुलिस इस मामले को फिर से खोलने की तैयारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की फिर से जांच की जाएगी, सबूत जमा किए जा रहे हैं उसी के हिसाब से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी