दक्षिणी चीन में फिर बढ़ा संक्रमण का खतरा, कैंसल हुई सैंकड़ों फ्लाइट्स

वुहान से फैले कोरोना वायरस का संक्रमण अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां पूरा विश्व इस महामारी से एकजुट होकर लड़ रहा है वहीं एक बार फिर से दक्षिणी चीन में संक्रमण का प्रकोप बढ़ गया है जिसका सीधा असर उड़ानों पर भी पड़ रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:14 AM (IST)
दक्षिणी चीन में फिर बढ़ा संक्रमण का खतरा, कैंसल हुई सैंकड़ों फ्लाइट्स
दक्षिणी चीन में फिर बढ़ा संक्रमण का खतरा, कैंसल हुई सैंकड़ों फ्लाइट्स

बीजिंग, एएनआइ। चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहां पूरा विश्व इस महामारी से एकजुट होकर लड़ रहा है वहीं एक बार फिर से दक्षिणी चीन में संक्रमण का प्रकोप बढ़ गया है, जिसका सीधा असर उड़ानों पर भी पड़ रहा है। चीनी प्रशासन ने दक्षिण में बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए सैकड़ों फ्लाइट्स कैंसल कर दी है। इतना ही नहीं सख्त कोरोना प्रतिबंध भी यहां पर लगाए गए हैं। बता दें कि दक्षिण चीन के शहर में लॉकडाउन भी चल रहा है क्योंकि गुआंगडोंग प्रांत (Guangdong) प्रांत में कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज हुई है।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, ग्वांगडोंग (Guangzhou) में शनिवार को कुल छह नए मामले दर्ज किए गए हैं। शेनझेन के दो और फोशान और डोंगगुआन ( Foshan and Dongguan) में एक-एक मामले शामिल हैं। वहीं अन्य मामले प्रांतीय राजधानी ग्वांगझू (provincial capital Guangzhou) से थे। जोकि पहले से पुष्टि किए गए रोगियों के करीबी संपर्कों के बीच पहचाने गए थे।

एयरपोर्ट पर ज्यादातर दुकानें और रेस्टोरेंट बंद

दर्ज हुए नए मामलों में शेन्ज़ेन हवाई अड्डे पर एक रेस्तरां में काम करने वाली 21 वर्षीय वेट्रेस है। अधिकारियों के अनुसार, वह डेल्टा स्ट्रेन के संपर्क में आई थी। अधिकारियों ने महिला के करीब 110 लोगों को क्वारंटीन करने का आदेश दिया है। इसके तहत कम से कम 460 से अधिक उड़ानें रद कर दी गई हैं। इसके साथ ही एयरपोर्ट पर ज्यादातर दुकानें और रेस्टोरेंट बंद कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी