चीन: शेनयांग शहर के रेस्टोरेंट में गैस रिसाव से विस्फोट; 1 की मौत 33 घायल; बचाव कार्य जारी

चीन में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। शेनयांग शहर (Shenyang City) में स्थित एक रेस्टोरेंट के भीतर गैस रिसाव होने से विस्फोट हो गया। साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट के मुताबिक इस हादसे में 1 की मौत हो गई है जबकि 33 लोग घायल हो गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:02 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:16 AM (IST)
चीन: शेनयांग शहर के रेस्टोरेंट में गैस रिसाव से विस्फोट; 1 की मौत 33 घायल; बचाव कार्य जारी
चीन: शेनयांग शहर के रेस्टोरेंट में गैस रिसाव से विस्फोट; 1 की मौत 33 घायल; बचाव कार्य जारी

बीजिंग, एएनआइ। चीन में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। शेनयांग शहर (Shenyang City) में स्थित एक रेस्टोरेंट के भीतर गैस रिसाव होने से विस्फोट हुआ है।। साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट के मुताबिक, इस हादसे में 1 की मौत हो गई है जबकि 33 लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज पास ही के एक अस्पताल में चल रहा है।  फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि यह गैस रिसाव कैसे हुआ? यहां पर बचाव कार्य जारी है।  

A gas explosion ripped through a restaurant on Taiyuan Street South in Shenyang City, China, today morning. Casualties are unknown. The rescue work in going on: Chinese local media

— ANI (@ANI) October 21, 2021
माना जा रहा है कि यह हादसा आज सुबह करीब 8 बजे के बाद हुआ। इस घटना में अभी कितना नुकसान हुआ है, इसका अनुमान लगाया जाना बाकी है। सोशल मीडिया पर इस घटना के कई वीडियो वायरल भी हो रहे हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि धमाके के बाद लोग इधर-उधर भाग रहे हैं। चारों तरफ इमारतों का मलबा बिखरा हुआ है और अफरातफरी मची हुई है।
13 जून 2021 को चीन के शियान शहर में गैस पाइप फटने की घटना
रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले 13 जून 2021 को भी इसी प्रकार का हादसा हुआ था। हुबेई प्रांत के शियान शहर में सुबह गैस पाइप फट गई थी। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, मध्य चीन के हुबेई प्रांत में रविवार को भीषण गैस विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो थी जबकि 138 लोग इस हादसे में घायल हो गए थे। 37 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हादसे के बाद कई लोग मलबे में दब गए थे।

आधिकारिक मीडिया के मुताबिक कई घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। यह विस्फोट झांगवान जिले के एक स्थानीय समुदायिक इलाके में सुबह करीब छह बजकर 30 मिनट पर हुआ था। चीन के सरकारी चैनल ‘सीजीटीएन-टीवी’ के मुताबिक, इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म वीबो पर प्रसारित तस्वीरों और वीडियो फुटेज में कई घर जमींदोज दिखे और बड़े पैमाने पर मलबा हटाते हुए देखा गया था।

chat bot
आपका साथी