चीन में गैस पाइप लाइन में विस्फोट, इमारत ढहने से 12 की मौत, 100 घायल, बचाव कार्य जारी

यह हादसा शियान शहर में हुआ। यहां एक फूड मार्केट में तमाम लोग नाश्ता कर रहे थे। साथ ही बाजार से खरीदारी कर रहे थे। उसी समय गैस पाइप लाइन में विस्फोट हो गया। विस्फोट होते ही इमारत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:14 PM (IST)
चीन में गैस पाइप लाइन में विस्फोट, इमारत ढहने से 12 की मौत, 100 घायल, बचाव कार्य जारी
चीन के हुबेई प्रांत में गैस पाइप लाइन में विस्फोट के कारण इमारत ढह गई।

बीजिंग, एजेंसियां। चीन के हुबेई प्रांत में गैस पाइप लाइन में विस्फोट के कारण एक इमारत ढह गई। इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई, 100 घायल हुए हैं। 138 लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

शियान शहर में गैस पाइप लाइन में विस्फोट, इमारत गिरने से 12 लोगों की मलबे में दबकर मौत

यह हादसा शियान शहर में हुआ। यहां एक फूड मार्केट में तमाम लोग नाश्ता कर रहे थे। साथ ही बाजार से खरीदारी कर रहे थे। उसी समय गैस पाइप लाइन में विस्फोट हो गया। विस्फोट होते ही इमारत का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। हादसे के बाद वहां राहत कार्य शुरू कर दिया गया, कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। मदद मिलने से पहले ही 12 लोग मलबे में दबकर मारे गए। गंभीर रूप से घायल 100 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनको बचाने के लिए रक्तदान की अपील की गई।

मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका, मलबे को हटाए जाने का काम तेजी से चल रहा

स्थानीय मीडिया के अनुसार इमारत के सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि पहली मंजिल में सबसे पहले नुकसान हुआ और विस्फोट के बाद शीशे टूट गए, उसके बाद इमारत भी ढह गई। मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है। मलबे को हटाए जाने का काम तेजी से किया जा रहा है।

यह घटना मध्य चीन के आवासीय क्षेत्र में हुई

राज्य मीडिया अनुसार यह घटना मध्य चीन के आवासीय क्षेत्र में हुई है। चीनी इंटरनेट मीडिया पर हादसे के वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी