कोरोना की चपेट में चीन का एक और शहर, डोंग्गूआन शहर में बड़े पैमाने पर शुरू की गई जांच

चीन में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। इस बार संक्रमण का केंद्र गुआंगदोंग प्रांत बना है। यहां कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के चलते संक्रमण में उछाल बताया जा रहा है। इस दक्षिणी प्रांत का एक और शहर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:30 AM (IST)
कोरोना की चपेट में चीन का एक और शहर, डोंग्गूआन शहर में बड़े पैमाने पर शुरू की गई जांच
चीन में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है।

बीजिंग, एजेंसियां। चीन में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। इस बार संक्रमण का केंद्र गुआंगदोंग प्रांत बना है। यहां कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के चलते संक्रमण में उछाल बताया जा रहा है। इस दक्षिणी प्रांत का एक और शहर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। मामले बढ़ने पर डोंग्गूआन शहर में बड़े पैमाने पर जांच शुरू की गई है। गुआंगदोंग पिछले 31 दिनों से कोरोना के प्रकोप से जूझ रहा है।

ग्वांगझोऊ में 90 फीसद केस

इस प्रांत में अब तक जितने मामले पाए गए हैं। उनमें से करीब 90 फीसद अकेले प्रांतीय राजधानी ग्वांगझोऊ में मिले हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए यहां सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। अब डोंग्गूआन में भी सख्त कदम उठाए गए हैं। लोगों के शहर से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। दिसंबर, 2019 में जब चीन में कोरोना का पहला मामला पाया गया था, तब वुहान शहर संक्रमण का केंद्र बना था।

ब्रिटेन में मिले नौ हजार नए केस

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे के दौरान नौ हजार 284 नए मामले पाए गए और छह मरीजों की मौत हुई। कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 46 लाख 30 हजार से अधिक हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा एक लाख 27 हजार 976 हो गया है। इस यूरोपीय देश में डेल्टा वैरिएंट का कहर भी बढ़ गया है।

रूस में बिगड़ रहे हालात

रूस के राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश में हालात बिगड़ रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में 17 हजार 378 नए मामले मिलने से कुल संक्रमित 53 लाख 34 हजार हो गए। इस दौरान 440 पीडि़तों के दम तोड़ने से मरने वालों की संख्या एक लाख 29 हजार 801 हो गई है।

एक नजर इन देशों पर

पाकिस्तान : कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हजार से ज्यादा हो गई है। 24 घंटे में 907 नए केस मिलने से कुल मामले नौ लाख 49 हजार हो गए।

अर्जेटीना : देशभर में 10 हजार 395 नए संक्रमित मिलने से कुल मामले 42 लाख 68 हजार हो गए हैं। कुल 89 हजार 43 पीडि़तों की जान गई है।

श्रीलंका में 92 भारतीय संक्रमित

श्रीलंका में एक फैक्ट्री में काम करने वाले 92 भारतीय कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह फैक्ट्री कोलंबो के उपनगर वट्टाला में स्थित है। यहां कुल 128 लोग पीडि़त मिले हैं। इनमें 92 भारतीय हैं। इस फैक्ट्री में कुल 194 कर्मचारी हैं। 

chat bot
आपका साथी