चीन में फ्रोजेन सीफूड पैकेट पर पाए गए कोरोना वायरस, मचा हडकंप

कोरोना वायरस का कहर झेल रहे चीन को कुछ दिन पहले ही इससे थोड़ी राहत मिली थी मगर यहां फ्रोजेन सी फूड पैकेट पर कोरोना वायरस के पाए जाने के बाद फिर से हडकंप मच गया है।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 02:35 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 02:35 PM (IST)
चीन में फ्रोजेन सीफूड पैकेट पर पाए गए कोरोना वायरस, मचा हडकंप
चीन में फ्रोजेन सीफूड पैकेट पर पाए गए कोरोना वायरस, मचा हडकंप

बीजिंग, रॉयटर्स। चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते साल 2019 से कोरोना वायरस का कहर झेल रहे चीन को कुछ दिन पहले ही इससे थोड़ी राहत मिली थी मगर यहां फ्रोजेन सी फूड पैकेट पर फिर से कोरोना वायरस पाए जाने के बाद हडकंप मच गया है। कोरोना वायरस के बाद चीन में दो और अजीब तरह के वायरस पाए जा चुके हैं, इन वायरसों की चपेट में आने से भी लोगों की मौत हुई है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार चीन ने इक्वाडेर से फ्रोजेन सीफूड का आयात किया था, इसके बाद से सीफूड के आयात पर रोक लगी हुई है। इस सीफूड को दालियान लायोनिंग प्रांत में उतारा गया था। यहां पर यांतई की तीन कंपनियों ने ये फ्रोजेन सीफूड खरीदा था। यांतई सरकार ने बताया कि सीफूड दालियान में आए शिपमेंट से पहुंचा है लेकिन ये कहां से आया इसकी पुख्ता जानकारी किसी को नहीं है।

चीनी प्रशासन का कहना है कि इंपोर्ट किए गए फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर कोरोना वायरस पाया गया है मगर वो भी अभी इसकी पुष्टि नहीं कर पाए हैं कि ये वायरस कहां से फ्रोजेन सीफूड पर आया है। दालियान में कस्टम अफसरों का कहना है कि जुलाई में लायोनिंग प्रांत में फ्रोजेन फूड की पैकजिंग पर कोरोना वायरस पाया गया था, जो इक्वाडेर से आयात हुआ था। अब एक बार फिर दालियान पहुंचे सीफूड के पैकेट पर ही कोरोना पाया गया है।

एक ओर दुनिया भर के देश कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं वहीं चीन में बारी-बारी से कोरोना वायरस का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मालूम हो कि कुछ दिन पहले रूस ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना लेने का दावा किया है, राष्ट्रपति ब्लीदिमीर पुतिन ने अपनी बेटी को इसका टीका लगवाया है। कुछ अन्य देश भी इसकी वैक्सीन बनाने का दावा कर रहे हैं उनका कहना है कि उनकी वैक्सीन जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होगी। ऐसे में चीन में फिर से कोरोना वायरस पाए जाने के बाद वहां के प्रशासन में हडकंप मचा हुआ है।  

chat bot
आपका साथी