रिकार्ड में आने से पहले ही चीन में फैल गया था कोरोना, दिसंबर 2019 में वुहान में दर्ज हुआ था पहला मामला

डायचे वेले द्वारा उद्धृत एक अध्ययन के अनुसार संभव है कि कोरोना का पहला मामला चीन में दर्ज होने से दो महीने पहले आ गया था। यह रहस्योद्घाटन ब्रिटेन के केंट विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा संरक्षण विज्ञान तकनीक का उपयोग करने के बाद हुआ है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 01:34 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 01:34 AM (IST)
रिकार्ड में आने से पहले ही चीन में फैल गया था कोरोना, दिसंबर 2019 में वुहान में दर्ज हुआ था पहला मामला
दिसंबर 2019 में वुहान में दर्ज किया गया था पहला मामला

बीजिंग, एएनआइ। कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए नए सिरे से जारी खोज के बीच एक नए अध्ययन से पता चलता है कि देश के आधिकारिक रिकार्ड से पहले संक्रमण का मामला संभवत: अक्टूबर और मध्य नवंबर 2019 के बीच सामने आया था।

दिसंबर 2019 में वुहान में दर्ज हुआ था चीन का पहला मामला

चीन का पहला आधिकारिक मामला दिसंबर 2019 में वुहान में दर्ज किया गया था। वायरस का प्रकोप शहर के सीफूड बाजार से जुड़ा था। हालांकि, कई शोधकर्ताओं ने लंबे समय से तर्क दिया है कि बाजार में पहुंचने से पहले ही लोगों के बीच संक्रमण फैल रहा था।

कोरोना का पहला मामला चीन में दर्ज होने से दो महीने पहले आ गया था

डायचे वेले द्वारा उद्धृत एक अध्ययन के अनुसार, संभव है कि कोरोना का पहला मामला चीन में दर्ज होने से दो महीने पहले आ गया था। यह रहस्योद्घाटन ब्रिटेन के केंट विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा संरक्षण विज्ञान तकनीक का उपयोग करने के बाद हुआ है। इसमें कहा गया है कि सार्स-कोव-2 पहली बार अक्टूबर की शुरुआत से मध्य नवंबर 2019 तक दिखाई दिया।

कोरोना का कारण बनने वाले वायरस के उभरने की तारीख 17 नवंबर, 2019 थी

पीएलओएस पैथोजेंस जर्नल में प्रकाशित विश्लेषण का तर्क है कि कोरोना का कारण बनने वाले वायरस के उभरने की सबसे संभावित तारीख 17 नवंबर, 2019 थी।

chat bot
आपका साथी