चीनी शहर बड़े पैमाने पर कोविड-19 क्वारंटाइन केंद्र बनाने की ओर- रिपोर्ट

बताया गया कि शिजियाझुआंग(उत्तरी चीन) के बाहर के दृश्य पिछले साल की शुरुआत में बीजिंग के प्रयासों की याद दिलाते हैं जब मध्य शहर में वुहान से से कोविद -19 का पहला मामला सामने आया था और तब सरकार द्वारा ऐसे बड़े पैमाने पर प्रयास किए गए थे।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 02:03 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:03 PM (IST)
चीनी शहर बड़े पैमाने पर कोविड-19 क्वारंटाइन केंद्र बनाने की ओर- रिपोर्ट
चीनी शहर बड़े पैमाने पर कोविड-19 क्वारंटाइन केंद्र बनाने की ओर- रिपोर्ट

बीजिंग, एएफपी। दुनिया में सबसे पहले कोविड-19 का मामला चीन के वुहान से सामने आया था और इस बात को सभी जानते हैं। हालांकि, चीन ने कभी इसपर खुल कर कुछ नहीम कहा और न ही कोरोना से पहुंची हानि को लेकर कभी सही आंकडे दिए। वहीं, अब जानकारी सामने आ रही है कि चीनी शहर में एक बार फिर से कोविड मामलों में उछाल देखा जा रहा है। इस कारण  हजारों कमरे चीन के शिजियाझुआंग शहर के बाहरी इलाके में एक विशाल मैदान में तैयार किए जा रहे हैं। इनको क्वारंटाइन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किए जाएंगे। बता दें कि निर्माण में लगे लोग दिन रात चौबीसों घंटे क्वारंटाइन सेंटर को तैयार करने में लगे हैं। 

चीन ने बड़े पैमाने पर वायरस को नियंत्रण में ला दिया है और तो और दुनिया के बाकी हिस्सों में भी कोरोना को लेकर थोड़ा स्थिति को सहज माना जाने लगा है। दुनिया में कई वैक्सीन भी सामने आ चुकी हैं। लेकिन छोटे, स्थानीय प्रकोपों ने चीनी अधिकारियों को बड़े पैमाने एक बार फिर परीक्षण और सख्त लॉकडाउन के आदेश देने पर मजबूर किया है और इसी कारण मैदानों में सहायता के लिए सेंटर बनाए जा रहे हैं। 

बताया गया कि शिजियाझुआंग(उत्तरी चीन) के बाहर के दृश्य, पिछले साल की शुरुआत में बीजिंग के प्रयासों की याद दिलाते हैं, जब मध्य शहर में वुहान, से से कोविद -19 का पहला मामला सामने आया था और तब सरकार द्वारा ऐसे बड़े पैमाने पर प्रयास किए गए थे।

chat bot
आपका साथी