चीन में फिर सिर उठा रहा है कोरोना, पर्यटकों के लिए बंद हुआ झांगजियाजी, नांजियांग में आए डेल्‍टा वैरिएंट के मामले

चीन के कुछ शहरों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसको देखते हुए झांगजियाजी जो की पयर्टकों का पसंदीदा शहर है को बंद कर दिया गया है। वहीं देश में डेल्‍टा वैरिएंट के भी मामले सामने आए हैं।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:37 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:37 AM (IST)
चीन में फिर सिर उठा रहा है कोरोना, पर्यटकों के लिए बंद हुआ झांगजियाजी, नांजियांग में आए डेल्‍टा वैरिएंट के मामले
चीन में बढ़ रहे कोरोना के मामले

चांग्‍सा/शंघाई (आईएएनएस/रायटर)। चीन में एक बार फिर से कोरोना महामारी अपना सिर उठा रही है। इसके बढ़ते खतरे को देखते हुए हुनान प्रांत के झांगजियाजी शहर को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है। ये शहर पर्यटकों की पहली पसंद है। यहां पर कई ऐसे स्‍थल हैं जहां पर पूरे वर्ष ही पर्यटकों का तांता लगा रहता है। यहां पर पिछले दिनों आए कोरोना के नए मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

म्‍यूनिसिपल हेल्‍थ कमीशन के डायरेक्‍टर वांग झियांगउआ ने एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया है कि प्रशासन ने यहां के तीन प्रांतों में न्‍यूसेलिक एडिड टेस्‍ट भी व्‍यापक पैमाने पर शुरू किया है। इसके तहत गुरुवार को ही 226000 लोगों का सैंपल लिया गया और 120000 से अधिक टेस्‍ट पूरे हुए जिनमें से केवल एक ही पॉजीटिव पाया गया है। शिन्‍हुआ एजेंसी के मुताबिक इसको आगे टेस्‍ट के लिए भेजा गया था जिसमें इस व्‍यक्ति को कोरोना पॉजीटिव पाया गा। आईएएनएस ने खबार दी है कि पिछले कुछ दिनों में चीन के कई शहरों में कोरोना के मामले सामने आए हैं।

नांजियांग में बढ़े डेल्‍टा वैरिएंट के मामले

चीन की मुख्‍यभूमि में कोरोना के नए मामलों में तेजी दिखाई दे रही है। 29 जुलाई को यहां पर कोरोना के 64 नए मामले सामने आए, जबकि 28 जुलाई को इनकी संख्‍या 49 थी। नेशनल हेल्‍थ कमीशन ने एक बयान जारी कर बताया है कि नए मामलों में से 21 लोकल मामले थे जबकि एक दिन पहले इस तरह के मामलों की संख्‍या 24 थी। हालांकि इस दौरान संक्रमण से किसी की मौत की खबर नहीं है। लोकल मामलों की बात करें तो जियांग्‍सू प्रांत में ऐसे सबसे अधिक मामले हैं। इस प्रांत की राजधानी नांजियांग में डेल्‍टा वैरिएंट के भी मामले सामने आ रहे हें।

शिन्‍हुआ एजेंसी के मुताबिक यहां के एयरपोर्ट को भी वहां के क्‍लीनिंग स्‍टाफ के कोरोना टेस्‍ट में पॉजीटिव पाए जाने के बाद बंद कर दिया था। हुनान प्रांत में कोरोना के दो मामले सामने आए हैं वहीं बीजिंग में एक मामला सामने आया है। चीन में करीब 25 नए ऐसे मामले सामने आए हैं जो एसिंप्‍टोमेटिक हैं। इनकी संख्‍या एक दिन पहले 14 थी। 29 जुलाई 2021 तक चीन में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 92875 थे और मरने वालों की संख्‍या 4636 थी।

chat bot
आपका साथी