संक्रमण बढ़ता देख लूनर नववर्ष फेस्टिवल के दौरान यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने की तैयारी में चीन

चीन में कोरोना का संक्रमण का बढ़ता जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए लूनर नववर्ष फेस्टिवल के दौरान यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने की योजना बनाई जा रही है। बता दें कि चीन में एक फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:52 PM (IST)
संक्रमण बढ़ता देख लूनर नववर्ष फेस्टिवल के दौरान यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने की तैयारी में चीन
लूनर नववर्ष फेस्टिवल के दौरान यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य करने की तैयारी में चीन

बीजिंग, रॉयटर्स। चीन सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंतित है। लूनर नववर्ष फेस्टिवल में चीनी सरकार को संक्रमण बढ़ने की आशंका है। इस फेस्टिवल के दौरान लाखों लोगों के यात्रा करने की उम्मीद है। इसे देखते हुए चीनी सरकार इन यात्रियों के लिए कड़ाई से कोरोना टेस्ट लागू करने की योजना बना रही है। बता दें कि चीन के वुहान से कोरोना वायरस का प्रसार पूरी दुनिया में प्रसार हुआ।

आज पूरी दुनिया इस जानलेवा वायरस से  जूझ रही है। संक्रमितों देशों की लिस्ट में सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका है। इसके बाद दूसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। अमेरिका की तरफ से लगातार चीन पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने का आरोप लगाए जा रहे हैं। 

बता दें कि चीन एक में  बार फिर से संक्रमण बढ़ रहा है। इसको ध्या्न में रखते हुए राजधानी बीजिंग के पूर्वोत्तर जिलिन प्रांत और हेइलोंगजियांग(Heilongjiang) के आसपास के हेबई प्रांत हाल ही के हफ्तों में लॉकडाउन लगाया गया है। 

chat bot
आपका साथी